पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतियोगिता:हमें आगे बढ़ने और अच्छा करने की प्रेरणा देते हैं बापू के विचार

मोतिहारी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंटिंग प्रतियोगिता में बीएड कॉलेज के विद्यार्थियों ने कागज पर उकेरी कल्पना

मोतिहारी-अरेराज रोड स्थित बालगंगा के डॉ एसपी सिंह कॉलेज ऑफ टीचर एजुकेशन के विद्यार्थियों व शिक्षकों ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को 73वीं पुण्यतिथि पर याद किया। उनकी तस्वीर पर फूल-माला चढ़ा कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान महात्मा गांधी समेत अन्य शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया। इस दौरान पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गयी।

इसमें बीएड और डीएलएड के विद्यार्थी शामिल हुए। पेंटिग का थीम महात्मा गांधी के विभिन्न रूप एवं कार्य था। पबीएड एवं डीएलएड के विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी के प्रति अपनी श्रद्धा को पेंटिग के माध्यम से दर्शाया। इसमें गांधीजी की दांडी यात्रा, चश्मा, चंपारण सत्याग्रह, स्वच्छता अभियान, अहिंसा आदि प्रमुख रहा। प्रतियोगिता के अंत में तीन सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग्स को चिह्नित किया गया। इसमें राजनंदनी की मिथिला पेंटिग को प्रथम, प्रीति एवं खुशबू को द्वितीय तथा पिंकी एवं चंदन को तृतीय पुरस्कार महाविद्यालय के निदेशक रणजीत कुमार ने प्रदान किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें