सोमेश्वरनाथ मंदिर में जवानों ने बजाई देशभक्ति गीतों की धुन:CRPF द्वारा पूर्वी चंपारण को अमृत महोत्सव जिला के रूप में चुना गया, जवानों ने राष्ट्रीय धुन बजाकर वीरों को याद किया

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बैंड द्वारा बहुत ही मधुर देशभक्ति धुनों तथा गीतों का प्रदर्शन किया गया। - Dainik Bhaskar
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बैंड द्वारा बहुत ही मधुर देशभक्ति धुनों तथा गीतों का प्रदर्शन किया गया।

सीआरपीएफ जवानों ने अरेराज सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में रविवार को देशभक्ति गीतों की धुन बजाकर राष्ट्रभक्ति का संदेश दिया। इस दौरान जवानों ने ब्रास बैंड व पाइप बैंड से देशभक्ति गीतों की धुन बजाई। धुन ऐसी थी जिसने, मंदिर परिसर में उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया। यहां बता दें कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य को पूरे देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' थीम वर्ष के रुप में मनाया जा रहा है। इसके लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा पूर्वी चम्पारण जिला को महोत्सव जिला के रूप में चयनित किया गया है। जहां महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक स्थलों पर सीआरपीएफ अपने बैंड द्वारा राष्ट्रीय धुनों को बजा कर राष्ट्रभक्ति का संदेश दे रहा है।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बैंड द्वारा बहुत ही मधुर देशभक्ति धुनों तथा गीतों का प्रदर्शन किया गया। साथ हीं उपस्थित नागरिकों के दिलों में देश की भक्ति-भावना जगाने व वीरों के बलिदान को याद करने की कोशिश की गई। आजादी के समय यहां के वीर इसी मंदिर के पास मीटिंग करते थे तथा आजादी दिलाने के लिए इसी मनोकामना लिंग मंदिर में मन्नतें मांगते थे।

बैंड दस्ते में शामिल ब्रास-बैंड का नेतृत्व निरीक्षक मो. यूनुस व पाइप-बैंड का नेतृत्व उप निरीक्षक परमहंस द्वारा किया गया। पूरा कार्यक्रम सहायक कमांडेंट अमित कुमार के नेतृत्व में संचालित किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में अरेराज एसडीओ संजीव कुमार, सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमान, डीसीएलआर लखिन्द्र पासवान, स्थानीय विधायक सुनीलमणि तिवारी, मंदिर के महंथ रविशंकर गिरि सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...