मोतिहारी DM ने अनाथ बच्चों के बीच मनाई दीपावली:मिठाइयां, मोमबत्ती व फूलझड़ियां बांटी; बच्चों के देखभाल की सुविधा को और बेहतर बनाने का दिया निर्देश

मोतिहारी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने बालिका गृह में अनाथ बच्चों के बीच बांटे कपड़े। - Dainik Bhaskar
डीएम ने बालिका गृह में अनाथ बच्चों के बीच बांटे कपड़े।

दीपावली के अवसर पर मोतिहारी के बालिका गृह, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान, एवं बाल गृह ( बालक) पहुंचकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने अनाथ बच्चे व बच्चियों के बीच कपड़े और मिठाइयां बांटी। बच्चों से मिलकर उन्होंने दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं दी । बालिकाओं द्वारा बनाए गए दीपावली रंगोली की सराहना करते हुए कहा कि आप सभी बच्चों का जीवन रौशनी से जगमगाता रहे। इस दौरान उन्होंने जिला बाल संरक्षण इकाई के पदाधिकारियों को बच्चे एवं बच्चियों के उत्तम परवरिश के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं रखने सहित कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

साथ ही कहा कि संस्थान में पल रहे सभी अनाथ बच्चे एवं बच्चियों की देखभाल की सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाया जाएं। साथ ही इसका निरंतर फॉलोअप भी किया जाएं। इस दौरान उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को भी बारीकी से देखा एवं संबंधित पदाधिकारी को किसी प्रकार की चूक होने पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मौके पर जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी, विशेष कार्य गोपनीय शाखा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।