पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मोतिहारी में जान की कीमत ₹200:सलवार-सूट सिलने के अधिक पैसे लेने पर युवती ने घोंप दी कैंची; सीने और पेट पर 3 वार कर मार डाला

मोतिहारी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी युवती को गांववालों ने बनाया बंधक। - Dainik Bhaskar
आरोपी युवती को गांववालों ने बनाया बंधक।

पूर्वी चंपारण के बंजरिया थाना के खैरी गांव में एक युवती ने अपनी ही सहेली को कैंची घोंपकर मार डाला। मृतक की गलती बस इतनी सी थी कि उसने सलवार सिलने के 200 रुपए अधिक लिए थे। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हुआ। इसके बाद काफी देर तक बकझक होती रही। इसके बाद युवती अपने घर से कैंची दुपट्टे में छुपाकर ले आई और अपनी ही सहेली के सीने पर 2 और पेट में कैची से एक वार कर मार डाला।

मृतका की पहचान खैरी निवासी शेख मोनाफ की पुत्री नाजरा खातून (18 वर्ष) के रूप में की गई है। इधर, ग्रामीणों ने हत्यारिन दोस्त को पकड़ कर बंधक बना लिया है। पुलिस को भी सूचना दी गई है। थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार ने बताया कि मामले की पड़ताल के लिए पूछताछ की जा रही है। आरोपी मासूमा परवीन, उसकी मां सुबरना खातून और भाई मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

सलवार-सूट सिलाई के पैसे अधिक लेने का था विवाद

स्थानीय लोगों ने बताया कि खैरी गांव के शेख मनान की लड़की नाजरा बेगम सिलाई का काम करती थी। नाजरा ने मासूमा के सलवार-सूट की सिलाई की थी। सलवार-सूट की सिलाई को लेकर ही दोनों के बीच विवाद था। आरोपी का कहना था कि नाजरा ने सिलाई के ज्यादा पैसा लिए हैं। 300 की जगह उसने सूट सिलाई के 500 रुपए ले लिए हैं। इसको लेकर एक बार विवाद हो चुका था, जिसके बाद नाजरा के माता-पिता ने मासूमा से ना तो मिलने ना ही उलझने की जरूरत है। इसी बात पर मासूमा फिर पैसे का तगादा करने आई थी। झगड़ा करने के बाद वह अपने घर वापस चली गई थी और वहीं से कैंची छुपाकर लाई थी।

दुपट्टे में घर से छुपाकर लाई थी कैंची

स्थानीय लोगों ने बताया कि मासूमा ने जब नाजरा को चाकू घोंपा तब उसकी मां घर के अंदर ही थी। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर वह घर से दौड़कर बाहर आई। नाजरा ने मासूमा से कहा था कि मैं तुमसे मिल नहीं सकती, क्योंकि मेरे पिता ने तुमसे मिलने से मना किया है। बस इसी बात पर मासूमा नाजरा से उलझ पड़ी। इसके बाद विवाद बढ़ गया। मासूमा गुस्से में आग-बबूला होकर अपने घर गई और दुपट्टे में कैंची छुपा लाई। इस बात से अनजान नाजरा वहीं खड़ी रही। इसी दौरान मासूमा ने कैंची से उसके सीने पर 2 और पेट में 1 वार कर दिया।

चाकू मारने के बाद पड़ोसी के घर में छिपी

दोस्त को चाकू मारने के बाद आरोपी पड़ोसी के घर में जाकर छुप गई थी। जैसे ही उसे कुछ लोग खोजने गए, घर की चारदीवारी कूदकर भागने लगी। तभी उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया। लड़की के भाई मनुल्लाह ने बताया कि घटना के समय हम गांव में गए थे। जैसे ही सूचना मिली दौड़कर घर पहुंचे तो अपनी बहन को मृत पाया।

लड़की, उसके भाई और मां को बनाया बंधक

घटना को अंजाम देने वाली लड़की, उसके भाई और उसकी मां को परिजनों ने बंधक बनाकर रखा है। घटना की जानकारी मिलते ही बंजरिया थानाध्यक्ष रविरंजन घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने बताया मासूमा खातून,आरोपी की मां सुबरना खातून व भाई मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्रामीणों ने तीनों को बंदी बनाकर रखा था।

खबरें और भी हैं...