पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आकलन:मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद बूथों का होगा आकलन

मोतिहारी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 800 वाेटराें की जनसंख्या पर बनेगा एक बूथ

पंचायत चुनाव की तैयारी के दौरान मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 19 फरवरी को होना था। हालांकि, इसमें कुछ विलंब लग सकता है। गत दिन राज्य निर्वाचन आयोग की साइट में गड़बड़ी आने के कारण ऐसा हुआ है। मतदाता सूची के विखंडीकरण के बाद आए दावा-आपत्ति का निराकरण कर नई प्रविष्टियों को 14 फरवरी तक अनुमोदन कराना था। लेकिन विभाग की साइट स्लो होने के कारण प्रविष्ठियां समय से नहीं हो पाई। बाद में आयोग ने स्लॉट निर्धारित कर प्रविष्ठियां कराई थी।

प्रविष्टियों में विलंब होने से अंतिम प्रकाशन में विलंब होने की संभावना है। मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद बूथ का निर्धारण किया जाएगा। आयोग ने संशोधित मतदान केंद्र एवं सहायक मतदान केंद्र की सूची मांगी है। जिले में 800-850 की जनसंख्या पर एक बूथ बनाया जाएगा। जहां इससे अधिक जनसंख्या होगी, वहां सहायक बूथ का निर्माण किया जाएगा। लेकिन यह प्रक्रिया मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद ही हो पाएगी। जिला पंचायती राज पदाधिकारी सादिक अख्तर ने बताया कि मतदाता सूची के नई प्रविष्टियों को अनुमोदित कर आयोग को भेजा गया है। मतदाता सूची का प्रकाशन होते ही बूथों का आकलन कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें