पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:टेली मेडिसीन सेंटर के टाॅल फ्री नंबर पर कीजिए काॅल, फोन पर ही लक्षण पूछ इलाज करेंगे डाॅक्टर

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्ट्रेट स्थित डॉ. राधाकृष्णन भवन में टेली मेडिसीन सेंटर का डीएम ने किया उद्‌घाटन, कोरोना कंट्रोल रूम में डॉक्टरों की तैनाती

सिटी रिपोर्टर | मोतिहारी समाहरणालय स्थित डॉ. राधाकृष्णन भवन में मंगलवार को टेली मेडिसीन सेंटर की शुरुआत हुई। सेंटर की शुरुआत डीएम एसके अशोक ने की। यह सेंटर प्रतिदिन 24 घंटे काम करेगा। यहां कोरोना का कंट्रोल रूम भी चल रहा है। टेली मेडिसीन सेंटर में चिकित्सक व एएनएम की ड्यूटी लगाई गई है। जो प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों से फोन पर बात कर उन्हें उचित चिकित्सकीय परामर्श देंगे। डीएम ने कहा कि जिले में कोराेना से निर्णायक लड़ाई लड़ी जा रही है। जिसके लिए सभी को साथ मिलकर काम करना होगा। इसके प्रभावी रोकथाम के लिए चिकित्सक, आशा, एएनएम, सेविका-सहायिका, लैब टेक्नीशियन सहित सभी स्वास्थ्य कर्मियों को काम करना होगा।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कंट्रोल रूम तो संक्रमितों के उचित इलाज के लिए टेली मेडिसीन सेंटर की स्थापना की गई है। जिसका टोल फ्री नंबर 18003456624 व मोबाइल नंबर 8544421334 है। जबकि कंट्रोल रूम का नंबर 06252-242004/242005/242007 है। डीएम ने कहा कि जो फोन आएगा उसे मेंशन कर बाद में उसका फॉलो भी करना है। कोरोना से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान यहां किया जाएगा। डीएम ने कहा कि चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी व टेस्टिंग कार्य में लगे कर्मियों को अपने मुख्यालय में रहना है। प्रतिदिन रात में उनका लोकेशन लिया जाएगा। मुख्यालय में नहीं मिलने पर उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा। इस अवसर पर सहायक समाहर्ता समीर सौरभ, अपर समाहर्ता शशी शेखर चौधरी, कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी सुधीर कुमार, डीआईओ संजीव कुमार मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कंट्रोल रूम में रोज आ रहे 15-20 फोन

कंट्रोल रूम में अधिकारी व कर्मियों की तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। लेकिन यहां कॉलिंग काफी कम है। रोज 15-20 फोन ही आ रहे हैं। अधिकांश फोन सर्दी-खांसी, बुखार, सेनेटाइजेशन आदि से संबंधित हैं। जांच के दौरान छह लोग संक्रमित मिले हैं।

छह प्रखंड के बीपीएम व बीएचएम का रोका वेतन

कोराेना जांच में खराब प्रदर्शन करने वाले छह प्रखंड केसरिया, कोटवा, संग्रामपुर, हरसिद्धि, मोतिहारी सदर व मधुबन के बीसीएम व बीएचएम का वेतन रोक दिया गया है। जबकि वहां के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का एक दिन का वेतन काटा गया है। एंटीजन किट से जांच में इन प्रखंडों का बेहद खराब परफॉरमेंस है। सोमवार को मधुबन, हरसिद्धि व संग्रामपुर पीएचसी में जांच नहीं हुई। कोटवा में 19, केसरिया में 13 व मोतिहारी सदर में 20 जांच हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें