पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चचरी का ही सहारा:इस्लामपुर आने-जाने के लिए चचरी पुल का है सहारा समस्या के समाधान की अाेर ध्यान नहीं दे रहे अफसर

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2017 में ध्वस्त हुआ था पुल : अब तक पुल का निर्माण नहीं हाेने से लाेगाें को परेशान होना पड़ रहा है

प्रखंड क्षेत्रान्तर्गत वर्ष 2017 में आयी प्रलयंकारी बाढ़ के दौरान जमुनभार गांव से इस्लामपुर टोला को जोड़ने वाली ध्वस्त हुई पुल का निर्माण अबतक नहीं होने से लोगों को चचरी के सहारे आवागमन चालू रखने की मजबूरी है। वहीं शुरुआती बरसात में ही पसाह नदी के समीप बसे उक्त टोले के लोगों का सड़क से संपर्क विच्छेद होने के कारण सैकड़ों लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीण नसरुल्लाह मियां, मजीद मियां, कुरान मियां, सरमुल्लाह मियां, फुलमहम्मद मियां, रहमत अली आदि का कहना है कि हमलोगों के पूर्वज वर्षों से यहां पर घर बनाकर रह रहे हैं। आवागमन के लिए कई वर्ष पूर्व एक पुलिया बना था जिससे आवागमन में कोई परेशानी नहीं थी। तीन वर्ष पूर्व पुलिया ध्वस्त हो गया।

अब स्थिति यह है कि एक तरफ पसाह नदी का बांध तो दूसरी तरफ सीमा सड़क का निर्माण होने के कारण दोनों के बीच में टापू बन चुके इस्लामपुर टोला में आने-जाने के लिए फिलहाल महज बांस का चचरी ही सहारा बना हुआ है जिसके कारण बूढ़े व बच्चे को ज्यादा परेशानी होती है। जबकि साइकिल व बाइक लेकर जाना मुमकिन ही नहीं है। इसको लेकर ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों को भी कई बार समस्या के बारे में जानकारी देकर ध्यान आकृष्ट कराया गया। लेकिन कोई ठोस निदान नहीं होने से ग्रामीणों में व्यवस्था के खिलाफ खासा आक्रोश व्याप्त है। इस बाबत बीडीओ आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि उक्त समस्या का निदान हमारे स्तर से नहीं बल्कि ऊपरी स्तर से ही संभव है। वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी जा चुकी है। लेकिन प्रशासनिक स्तर सुस्ती के कारण लाेगाें काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लाेग जान-जाेखिम में डालकर चचरी पुल के सहारे अाने-जाने काे विवश हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें