पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिंसक झड़प:पकड़िया में नाद रखने काे लेकर दाे भाइयाें में झड़प, श्रीचंद मांझी की गला दबा हत्या कर दी

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फतुहा व पकड़िया गांव में भूमि विवाद काे लेकर हुई मारपीट में दो की मौत, सात लोग घायल

थाना क्षेत्र के फतुहा व पकड़िया गांव में भूमि विवाद के दौरान हुई मारपीट में दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना फतुहा गांव में सोमवार की रात दो पट्टीदारों के बीच मारपीट हो गई। इसमें सात लोग घायल हो गए। मारपीट में गंभीर रूप से घायल राम नारायण प्रसाद श्रीवास्तव की मौत इलाज के दौरान हो गई है। बाकी सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल मोतिहारी में कराया जा रहा है। झगड़ा घर के गंदी नाली का पानी फेंकने को लेकर कहासुनी हो गई। इसी कहासुनी ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया।

मामले में मृतक के परिजनों ने 10 लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के परिजन राजेश कुमार ने प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन में बताया है कि वह मृतक के साथ अपने दरवाजे पर परिवार के लोगों के साथ बैठे थे। तभी सन्नी कुमार, प्रिंस कुमार, जनार्दन श्रीवास्तव व घर की महिला समेत 10 लोगों ने अचानक पहुंच कर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान सन्नी ने फरसा से राम नारायण पर वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस दौरान सात लोग जख्मी हो गए। जिन्हें गंभीर अवस्था में मोतिहारी ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। मामले में आरोपी फरार हो गए है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

पुलिस ने तीन महिला आरोपियों को किया गिरफ्तार

हालांकि पूर्व से ही दोनों पट्टीदारों में भूमि विवाद का ममला चल रहा था। हाल ही में मृतक के मकान का उपरी मंजिल निर्माण के क्रम में छज्जा निकालने को लेकर भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। तब पुलिस के हस्तक्षेप से मामला हुआ शांत हुआ था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मामले में नाजद अभियुक्त बबिता देवी, रेखा देवी व सरोज देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

हत्यारोपी राजेश मांझी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
जबकि दूसरी घटना में रविवार की शाम पकड़िया गांव में विवादित भूमि पर नाद खूंटा रखने के सवाल पर दो भाइयों की झड़प में एक भाई की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई। बताया जाता है कि मृतक श्री चंद मांझी का भूमि विवाद अपने भाई लंगटु मांझी के साथ था। दोनों भाई में विवादित जमीन पर नाद रखने का विवाद था। इसी को लेकर रविवार की सुबह भी दोनों के बीच झगड़ा होने पर पंचायत बैठी थी। इसमें कोई निराकरण नहीं निकला। रविवार की दोपहर लंगटु मांझी व उसका नाती मुरली गांव निवासी राजेश मांझी शराब पीकर आया और श्रीचंद मांझी की पटक कर गर्दन दबा दी। इससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। हत्या के आरोपी राजेश मांझी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इधर, वाहन की ठोकर से एक की मौत, दूसरा घायल

चकिया मोतिहारी पथ पर स्थित बनरझूला मोड़ पर बाइक सवार व्यक्ति की अज्ञात वाहन की चपेट मे आने से मौत हो गई। वहीं बाइक पर सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक पिपरा थाना क्षेत्र के घनश्यामपकड़ी निवासी राजमंगल पासवान का 40 वर्षीय पुत्र बिनोद पासवान बताया जाता है। घटना के बारे मे बताया जाता है कि बाइक पर सवार होकर घनश्यामपकड़ी निवासी बिनोद पासवान और रामप्रवेश राम चकिया से खरीदारी कर अपने घर देर शाम लौट रहे थे वहीं बनरझूला मोड़ पार करते समय मोतिहारी की ओर से आ रही तेज रफ्तार वाहन की चपेट मे आ गए। वहीं स्थानीय लोगों की मदद से मोबाइल एम्बुलेंस से दोनों को चकिया रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां बिनोद पासवान की मौत हो गई। वहीं गंभीर रुप से घायल रामप्रवेश राम की नाजुक हालत देखते हुए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया।

पीपराकोठी में सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

एनएच 42 पर जीवधारा पेटौल पंप के समीप मोड़ पर बाइक दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल बाइक सवार युवक की मौत मुजफ्फरपुर में इलाज के दौरान हो गई। मृतक थाना क्षेत्र के पंडीतपुर बैरीया डीह टोला का 32 वर्षीय रंजीत पटेल बताया जाता है। वह राज मिस्त्री का काम करता था। बताया जाता है कि वह शनिवार को रात्री 10 बजे के करीब जीवधारा के तरफ से हरपुर जाने के लिए लौट रहा था। इस क्रम में उक्त मोड़ के निकट विपरीत दिशा से आ रहे किसी अज्ञात वाहन से बचने के क्रम में असंतुलित हो कर बाइक समेत गढ्ढे में जा गिरा। जहां रात भर वह बाइक के निचे झाड़ी में दबा पड़ा रहा।जिसे रविवार को सुबह पास गांव के लोगों ने उसे देखा। उसके परिजन को सूचना दी गई। उसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए मुजफ्फरपुर ले गये।जहां उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें