पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रामगढ़वा में 5.5 करोड़ की 6 योजनाओं का किया लोकार्पण

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने जीविका समूह के लगाए स्टॉल का किया निरीक्षण, सरकारी योजनाओं की दी गई जानकारी

जल जीवन हरियाली योजना के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामगढ़वा प्रखंड में शनिवार को लगभग साढ़े पांच करोड़ की निर्मित छह योजनाओं का लोकार्पण किया। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल की उपस्थिति में हुआ। प्रशासन ने इस कार्यक्रम को चंपापुर पंचायत के मनाना में निर्मित आदर्श तालाब पर आयोजित किया था। उद्घाटन के पूर्व डीएम के नेतृत्व में अधिकारियों ने ग्रामीण पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किये गए तालाब, टहलने के लिए पेवर ब्लॉक, पौधरोपण व प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार सृजन के लिए लगाए गए जीविका समूह द्वारा स्टाल का निरीक्षण किया। यहां पूरी की गई छह योजनाओं में चंपापुर में सरकारी पोखर का सौंदर्यीकरण व वॉकिंग ट्रैक का निर्माण 19 लाख 94 हजार 800 में किया गया है। इसके अलावे झलही सोती में चेक डैम निर्माण में 36 लाख 5हजार 590 रुपए में किया गया है। साथ हीं शिवनगर भटवलिया में लौकरिया पाइन में चेक डैम सह पुलिया निर्माण 19 लाख 64 हजार 082रुपये में किया गया है। प्रखंड परिसर में सरकारी पोखरा का जीर्णोद्धार 8 लाख 28 हजार 767 रुपए, चंपापुर पंचायत मे मनरेगा भवन, पंचायत भावन पर वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के निर्माण में 13 लाख 6 हजार 891 रुपए की लागत आई है। उंचीडीह में पुराना पंचायत भवन के प्रांगण में मनरेगा भवन निर्मान में 14 लाख 70 हजार 500 रुपए खर्च किए गए हैं। मौके पर डीडीसी कमलेश कुमार, मनरेगा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमित उपाध्याय, एसडीएम आरती कुमारी, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ मणिभूषण कुमार, मनरेगा पीओ अश्विनी कुमार, मुखिया जायदा खातून, शमशुल जोहा अंसारी, मो. सैयद अंसारी इत्यादि लोग उपस्थित थे।

डब्ल्यूएचओ मॉनिटर ने टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

मलाही बरहरवा उपकेंद्र के नौ टीकाकरण केंद्रों पर शनिवार को टीकाकरण का कार्य किया गया। उपकेंद्र रिक्त होने के कारण सभी केंद्रों पर एक ही दिन एएनएम को भेजकर टीकाकरण कार्य कराया गया है। कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग लगातार टीकाकरण कार्य को लेकर अलर्ट रहते हुए टीकाकरण कार्य को सुचारु रखा गया है। डब्ल्यूएचओ के नरोत्तम कुमार ने टीकाकरण केंद्र संख्या 111, 110, 108, 113 व 160 का निरीक्षण किया है। वही केन्द्र संख्या 111 पर निरीक्षण केयर के राजन कुमार ने भी किया।

श्री कुमार ने बताया कि सेविकाओं के हड़ताल पर होने के कारण केंद्रों पर एएनएम और मोबिलाइजर के बैठने की व्यवस्था सही तरीके से नहीं हु़ई थी। सभी जगह आशा मोबिलाइजर के रूप में मिली। केवल केंद्र संख्या 113 पर मिथिलेश देवी अनुपस्थित थी। सर्वे ड्यू की स्थिति पर नरोत्तम कुमार ने असंतोष जाहिर किया है। वही सर्वे ड्यू को लेकर अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक ने डॉ उज्जवल प्रताप ने कार्य में कोताही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए अगली बार शिकायत दूर करने का निर्देश दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें