पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:कोरोना वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित, अपनी बारी आने पर लोग वैक्सीन अवश्य लगवाएं : राधामोहन सिंह

मोतिहारी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मलाही में कोरोना का वैक्सीन लगाती एएनएम। - Dainik Bhaskar
मलाही में कोरोना का वैक्सीन लगाती एएनएम।
  • भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कोरोना की वैक्सीन का दूसरा डोज लिया, विभिन्न केंद्रों पर लगाया गया टीका

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज सोमवार को ली। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान से भारत कोरोना के खिलाफ जंग में बहुत मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं। कोरोना मुक्त भारत की मुहिम में सहयोग करते हुए स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को सुरक्षित रखें। सिंह ने कहा कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग अवश्य करें एवं कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। जानकारी जिला मीडिया प्रभारी गुलरेज शहजाद ने दी है।
110 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया
अनुमंडलीय अस्पताल व अन्य केंद्रों पर सोमवार को 110 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। जबकि 83 लोगों का आरटीपीसीआर सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। वही शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण आइसोलेशन वार्ड में एडमिट आठ कोरोना मरीजों का इलाज जारी है। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंदन कुमार ने बताया घर से जब भी बाहर निकले मास्क का प्रयोग करें। कोविड संक्रमण के विरुद्ध टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। टीकाकरण शरीर का इम्युनिटी शक्ति को बढ़ाता है, जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव होता है। मौके पर बीसीएम धर्मेंद्र कुमार, प्रखंड मूल्यांकन एवं अनुश्रवण सहायक राजकुमार प्रिंस, मनोज कुमार, केयर के बीएम कुन्दन कुमार रौशन, शालू कुमारी, जीएनएम रूपा कुमारी, चन्द्रमाला चंद्रभान डाटा ऑपरेटर जयंत कुमार, ओमप्रकाश कुमार व स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य मौजूद थे।

41 लोगों की जांच में 7 लोग कोविड पॉजिटिव मिले

सीएचसी में कोविड जांच के दौरान सोमवार को 41 लोगों की जांच की गई। जिसमें सात लोग पॉजिटिव मिले। इस दौरान कोविड जांच शिविर में आरटीपीसीआर- 33 एवं आरएटी- आठ लोगो की जांच हुई। इस दौरान आठ आरएटी जांच में सात लोग पॉजिटिव मिले। सभी संक्रमित व्यक्ति प्रखंड के रहने वाले हैं। इसमें एक जनप्रतिनिधि की पुत्र वधू, एक सरकारी शिक्षक सहित सात लोग शामिल हैं। चिकित्सकों द्वारा संक्रमित व्यक्तियों को दवा व परामर्श देकर उसे होम क्वॉरेंटाइन घर भेज दिया गया। जांच टीम में लैब टेक्नीशियन प्रकाश कुमार आदि हॉस्पिटल के स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे।

वैक्सीनेशन सेंटर सहित पांच केंद्रों पर 452 लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल सहित प्रखंड के 5 केंद्रों पर अभियान के तहत सोमवार को 452 लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाई गई है। अलग-अलग केंद्रों पर चिकित्सकों की देखरेख में कोरोना का टीका लोगों को लगाया गया। जानकारी देते हुए डॉ. शीतल नरूला ने बताया कि अरेराज पीएचसी के तहत मलाही बाबू टोला में 60, चटिया चिंतामनपुर में 100, नगदाहां में 144, मलाही एडिशनल पीएचसी में 48 व अरेराज एसडीएच में 100 लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाई गई है। वैक्सीनेशन के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से लगातार लोगों को संक्रमण के प्रति सतर्कता का संदेश दिया जा रहा है।

जिससे संक्रमण का फैलाव नहीं हो। अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डाॅ. उज्जवल प्रताप ने बताया कि अरेराज अस्पताल में अभियान के तहत 126 लोगों का आरटीपीसीआर व 15 लोगों का एंटीजेन टेस्ट किया गया है। जिसमें तीन लोग पाॅजिटिव मिले है। सभी को दवा कीट के साथ होम आईसोलेशन में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन लेवल कम होने को लेकर अरेराज डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर में आठ मरीज भर्ती है। सभी का इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें