पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयोजन:600 से अधिक केंद्रों पर 1.20 लाख लोगों को दिया गया कोरोना का टीका

मोतिहारी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पचपकड़ी पंचायत भवन टीकाकेंद्र पर सात बजे ही लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
पचपकड़ी पंचायत भवन टीकाकेंद्र पर सात बजे ही लगी लोगों की भीड़।
  • अभी तक जिले में 21 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई

जिले के 600 केंद्रों पर सोमवार को कोरोना का टीका दिया गया। इस दौरान 1.20 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई। जिले को 1.22 लाख वैक्सीन उपलब्ध हुआ था। जिसे अलग-अलग केंद्रों पर भेजा गया था। जानकारी के अनुसार सोमवार शाम तक लगभग 1.20 लाख लोगों को वैक्सीन दिया गया है। कुल मिलाकर अभी तक जिले में 21 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है। इसमे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र भी शामिल हैं। यहां बता दें कि पूर्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर परिषद, नगर पंचायत सहित शहरी क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन दिया गया था। ढाका प्रखंड में टीकाकरण के लिए आयोजित मेगो कैंप में कई केंद्रों पर लगभग ढ़ाई से तीन घंटे विलंब से टीकाकरण शुरू हुआ।

जबकि टीकाकरण के लिए विभाग द्वारा सुबह सात बजे का ही समय निर्धारित किया था। पचपकड़ी पंचायत भवन टीका केंद्र पर दिन के 09 बजे तक टीका, टीकाकर्मी व प्रतिनियुक्त ट्रेनर नहीं पहुंच पाए थे। पंचायत आरटीपीएस संचालिका पुष्पांजलि कुमारी भी वहां उपस्थित नहीं थी। उस केंद्र पर विशेष रूप से प्रतिनियुक्त किए कई शिक्षकगण निर्धारित समय से वहां पहुंच कर निर्देश के अभाव में बिना काम के बैठे थे। संपर्क करने पर ट्रेनर बृजेश कुमार ने बताया कि अस्पताल में गाड़ी की कमी होने के कारण आने में विलंब हुआ है। हालांकि ढाका 5 हजार डोज वैक्सिने मिले थे। 25 जगहों पर कैंप लगा। निर्धारित लक्ष्य को करीब करीब शत प्रतिशत पा लिया गया।
चैनपुर व इमिलवा में ग्रामीणों के बीच आपस में हुई झड़प के बाद पुलिस को बुलाना पड़ा
चिरैया में 34 टीकाकरण केन्द्रों पर सोमवार को टीकाकरण कार्य किया गया। जिसमें 12 हजार लोगों को टीका लगाया गया। कहीं कहीं लाभार्थियों को मेडिकल टीम के साथ नोक-झोक भी हुई। एसडीओ इफ्तेखार अहमद व एलआरडीसी राकेश रंजन एवं सीडीपीओ रेखा कुमारी आदि ने भी वैक्सिनेशन कैम्पों का निरीक्षण किया। आदापुर में 4 हजार लोगों को वैक्सीन का डोज दिया गया। सिरिसिया खुर्द, चैनपुर, इमिलवा, बिशुन पुरवा, कलवारी मझरिया व श्यामपुर बाजार स्थित मिडिल स्कूल आदि केंद्रों पर वैक्सीन के लिए आये लोगों की खासे भीड़ जुटी रही। पीएचसी प्रभारी डॉ राजेश कुमार सहनी ने दी। बता दें कि वैक्सिनेशन को लेकर चैनपुर व इमिलवा गांव स्थित केंद्रों पर ग्रामीणों के बीच आपस में हुई झड़प के बाद पुलिस को बुलाना पड़ा।

चकिया में 12 केंद्रों पर टीका दिया गया
चकिया में 12 केंद्रों पर टीका दिया गया। उपाधीक्षक सह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंदन कुमार ने बताया कि अब तक करीब 4600 लोगों को टीका दिया जा चुका है। महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए थे। पताही में 21 जगहों पर शिविर का आयोजन कर 44 सौ व्यक्तियों को टीका लगना था करीब 33 लोगों को टीका दिया जा चुका है। सभी जगह वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा था। प्रभारी डॉ प्रसाद ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए 10 हजार लोगों का लक्ष्य रखा गया था। मधुबन में सोमवार को 9 पंचायतों में 17 केन्द्रों पर टीकाकरण शिवर लगाकर 6062लोगों को वैक्सीन दी गई। हालांकि टीका लेने के लिए केंद्रों पर काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। लेकिन, वैक्सीन की कमी के कारण शेष लोग बिना टीका लगवाए ही लौट गए। जबकि वह अपने घर से उत्साहित होकर चले थे।

खबरें और भी हैं...