पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:पुल से पानी की निकासी नहीं होने पर फसल हुई बर्बाद

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

थाना क्षेत्र के महुआवा गांव स्थित पुरानी सड़क में एक छोटे पुल के बंद हो जाने के कारण दो सौ एकड़ में लगी फसल पानी जमा हो जाने से बर्बाद होने के कगार पर है। वहीं दो वार्डों के एक हजार से अधिक लोगों को परेशानी हो रही है। इस समस्या से निजात पाने के लिए ग्रामीणों ने एक आवेदन बुधवार को चकिया सीओ को दिया है। समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उक्त पुल के समीप प्रदर्शन किया। महुआवा गांव के वार्ड नंबर 13 एवं 14 के विकास कुमार, विद्यापति कुमार, रामदेव प्रसाद, गोवर्धन प्रसाद, वार्ड सदस्य भिखारी राम, श्यामा देवी पति स्व कमल भगत, हेमू भगत, प्रमोद प्रसाद, रूपलाल प्रसाद ने बताया कि गांव के ही दो व्यक्तियों के द्वारा पुल के दोनों ओर अपनी-अपनी जमीन में मिट्टी भर दिया है। जिसके कारण पुल से पानी का निकास रुक गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष भी पानी का निकास अवरुद्ध किया गया था। उस समय चकिया सीओ के पहल पर ही पुल से पानी का निकास शुरू हो सका था। चकिया सीओ राजकिशोर साह ने बताया कि जल्दी ही समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली सड़क नाले में तब्दील, लोगों को हो रही परेशानी

कोटवा  | प्रखंड मुख्यालय से 100 मीटर की दूरी पर पीडब्लूडी की रोड में कीचड़ वो जलजमाव से राह चलना मुश्किल हो गया है। उक्त रोड दर्जनों गांवों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने का मुख्य मार्ग है, यह सड़क कोटवा देवी माई स्थान से लेकर सिनेमा हॉल तक वर्षों से जर्जर है औैर कई जगहों पर गढ़ा बना हुआ है। इससे  बारिश होने पर सड़क पूरी तरह की कीचड़मय हो जाता है। जिसमें चलने वाले कई लोग दुर्घटना के शिकार भी हो चुके हैं। इस सड़क के निर्माण के समय कुछ स्थानीय लोगों द्वारा सड़क  के ठीका की जमीन होने की दावेदारी की थी।

जिसपर रोड निर्माण कम्पनी द्वारा उक्त जगह को निर्माण कार्य छोड़ दिया गया। जिसके बाद से लेकर अभी तक सड़क का खास्ता हाल बना हुआ है। डॉक्टर बबन श्रीवास्तव ने बताया कि सड़क खराब होने के चलते घर जाने के लिए किसी दूसरे रास्ते से जाना पड़ता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement