पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टॉपर्स काे किया गया सम्मानित:डीएवी स्कूल के बच्चों ने 12वीं की परीक्षा में हासिल की सफलता

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्राचार्य ने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा- बच्चाें ने कठिन मेहनत से सफलता हासिल की है

सीएस डीएवी पब्लिक स्कूल के शत-प्रतिशत बच्चों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में सफलता अर्जित की है। सृष्टि सिंह ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सेकेंड टॉपर रही माधुरी सिंह ने 91 प्रतिशत अंक हासिल किया है। विद्यालय से विज्ञान संकाय में इस वर्ष 21 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे जिनमें सभी ने सफलता हासिल की है। सृष्टि सिंह इसी विद्यालय में कार्यरत कंप्यूटर विज्ञान विभाग के शिक्षक पंकज कुमार की पुत्री है।

विद्यालय के प्रशांत कुमार पांडेय ने 88.2 व रितु सिंह ने 87.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है। विद्यालय की छात्रा लकी कुमारी व राजलक्ष्मी ने फाइन आर्ट्स विषय में 100-100 अंक हासिल कर विद्यालय का मान बढ़ाया है। विद्यालय के प्राचार्य प्रणव कुमार ने माधुरी व प्रशांत को माता-पिता के साथ स्कूल बुलाया व उन्हें सम्मानित किया। बताया कि यह विद्यालय के लिए गौरव की बात है। हमारी यह कोशिश रहती है कि बच्चे अच्छा करें और राष्ट्र को गौरवान्वित करें।
संत जेवियर हाई स्कूल के 86 प्रतिशत बच्चे सफल
संत जेवियर हाई स्कूल के बच्चों ने 12वीं की परीक्षा में बेहतर अंक हासिल किया है। स्कूल के 86 प्रतिशत बच्चों ने सफलता हासिल की है। स्कूल के नमीरा खान ने 87.8, अविनाश कुमार ने 87.4, स्नेहा जायसवाल ने 86 प्रतिशत अंक हासिल किया है। स्कूल की चेयरमैन भावना जायसवाल व प्राचार्य जेके श्रीवास्तव ने सफल बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

एमकेडी पब्लिक स्कूल की छात्रा श्रेयम झा को मिले 472 अंक 
शहर के एमकेडी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है। बच्चों ने अच्छे अंक हासिल कर विद्यालय का मान बढ़ाया है। स्कूल की श्रेयम झा, अनन्या गुप्ता, आनंद कुमार, अपूर्व शर्मा और अनुपम गिरि ने अच्छा अंक हासिल किया है। इनमें साइंस संकाय में श्रेयम झा ने 472, अनुपम गिरि ने 448, आनंद कुमार ने 448, अपूर्व शर्मा ने 439 अंक हासिल किया है। वहीं कॉमर्स में अनन्या गुप्ता ने 473 अंक हासिल किया है। स्कूल की निदेशक डॉ. सीएल झा ने सफल बच्चों को बधाई दी है। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। प्राचार्या अमिता ने कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षक के परिश्रम से रिजल्ट बेहतर आया है। 

जीवन पब्लिक स्कूल की टॉपर बनी निशु शुभम और अभिषेक ने भी बढ़ाया मान
जीवन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। अच्छे अंक हासिल कर बच्चों ने विद्यालय का मान बढ़ाया है। साइंस संकाय में 97 प्रतिशत अंक हासिल कर निशु कुमारी ने स्कूल टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है। वहीं मनश्वनी मुक्ता ने 96.4, नित्यम भूषण ने 96, साक्षी प्रिया ने 95.2, अनुराग कुमार ने 94.4, हर्ष जायसवाल ने 94.2, पारूल ने 93.8 अाैर दीपेंदु झा ने 93.2 प्रतिशत अंक हासिल किया है। वहीं कॉमर्स में शुभम ने 96 और अभिषेक ने 94.2 प्रतिशत अंक हासिल किया है।
93.4 प्रतिशत अंक लाकर अनिकेत बना एमपीएस का टॉपर, चेयरमैन ने दी बधाई 
मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्राचार्या डॉ. दिव्या वर्मा ने बताया कि 12वीं की परीक्षा में स्कूल के छात्र अनिकेत ने 93.4 प्रतिशत अंक हासिल किया है। विज्ञान संकाय में वह स्कूल टॉपर है। विद्यालय के निदेशक बसंत जायसवाल, सह निदेशक डॉ. पंकज कुमार ने सफल छात्र की बधाई दी है। चेयरमैन शशिभूषण प्रसाद वर्मा ने सफल छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें