पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:डीडीसी व सीएस ने अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

मोतिहारी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओपीडी के पास मरीजों के बैठने को लगाएं बेंच

अनुमंडलीय अस्पताल में मंगलवार को डीडीसी कमलेश्वर कुमार सिंह व सीएस अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने छह सदस्यीय टीम के साथ पहुंची। इस दौरान अधिकारियों ने अस्पताल के एईएस कक्ष को देखा तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंदन व एईएस के नोडल पदाधिकारी डा. तेजनारायण से जानलेवा चमकी रोग से बचाव के लिए तैयारियां व दवाओं आदि की समीक्षा की। कक्ष में मानक टेम्परेचर के तहत एक और एसी लगाने का निर्देश दिया। उसके बाद ओटी में गए यहां ऑपेरशन इस्ट्रूमेंट का जायजा लिया। ओपीडी तथा प्रसव कक्ष व दवा वितरण कक्ष नवनिर्मित एएनएम हॉस्टल का भी भ्रमण किया।ओपीडी के पास मरीजों के बैठने के लिए बेंच आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण कार्य समाप्ति के बाद कहा कि बदलते मौसम में अधिक्तर जीरो से चौदह वर्ष आयु वर्ग के बच्चों में जानलेवा चमकी रोग (एईएस)के प्रकोप का खतरा बना रहता है। ऐसे में बचाव के लिए अस्पताल में पांच बेड का विशेष कक्ष बनाया गया है, जो निरीक्षण के क्रम में संतोष जनक पाया गया।यहां उक्त रोग से ग्रसित मरीजों का इलाज किया जायेगा। इसके लिए आवश्यक दवा आदि भी उपलब्ध है। मौके पर जिला से आये डीटीएल अभय कुमार भगत, डीपीएम अमित अचल, यूनिसेफ के एसएमसी धर्मेंद्र कुमार, तथा डा. बलराम चौधरी, डॉ. सुधीर कुमार, डॉ. निशा, डाॅ. सौरभ कुमार पांडे, बीएचएम शशिकांत श्रीवास्तव, डीसीएम धर्मेंद्र कुमार, बीएमसी सुजीत कुमार दीपक, बीएमएनई राजकुमार प्रिंस तथा केयर के कुंदन कुमार, रौशन डाटा ऑपरेटर जयन्त कुमार, श्वेता कुमारी, राकेश वर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें