पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुख्यमंत्री ने खाया था दही-चूड़ा और तिलकुट:पीपरा के समाजसेवी दारोगा पांडेय का निधन, सीएम ने जताई संवेदना, कहा- सरल व्यक्ति थे पांडेय जी

पीपरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विकास यात्रा और समीक्षा यात्रा के दौरान दारोगा पांडेय के घर मुख्यमंत्री ने खाया था दही-चूड़ा और तिलकुट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी रहे थाना क्षेत्र के बलवा गांव निवासी समाजसेवी दारोगा पांडेय का निधन हो गया। उनके सहज स्वभाव की सभी सराहना करते थे। सौ वर्ष की उम्र पूरी कर आज 14 सितंबर सोमवार को उन्होंने अपने निवास पर अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा ने उनके घर पहुंच कर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने मुख्यमंत्री से उनके भतीजा नागेंद्र पांडेय की बात कराई। उनके भतीजा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें श्राद्ध कार्यक्रम में आने का आश्वासन भी दिया है। मुख्यमंत्री ने मैसेज भेज कर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सरल स्वभाव के व्यक्ति थे पांडेय जी। उन्होंने उनकी आत्मा की शांति एवं परिजनों को धैर्य प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

उनके परिवार में दो भतीजे, दो भ्रातृज वधू, चार पौत्र, दो पौत्र वधू, दो प्रपौत्र एवं दो प्रपौत्री हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दारोगा पांडेय ने विकास यात्रा के दौरान बलवा गांव में समाचार पत्रों के माध्यम से आमंत्रित कर 23 जनवरी 2009 को दही-चूड़ा एवं तिलकुट खिलाया था। उस समय दारोगा पांडेय ने बलवा मन पर पुल बनवाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर बलवा मन पर पुल का निर्माण हो गया। जबकि दूसरी बार समीक्षा यात्रा के दौरान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 13 दिसंबर 2017 को बलवा गांव पहुंचे एवं पुनः दारोगा पांडेय के यहां दही-चूड़ा एवं गुड़ खाया। उस समय उनकी तबियत के बारे में जब मुख्यमंत्री जी ने पूछा तो उन्होंने श्री पांडेय अपने स्वास्थ्य की दिक्कतों को बताया।

उसके बाद बलवा में आम जनता को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री जी ने बलवा गांव में एक एपीएचसी स्थापना करने का वादा किया। जो अबतक पूरा नहीं हो सका है। श्रद्धांजलि देने वालों में स्थानीय विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव, चकिया बीडीओ अब्दुल कयूम, पैक्स अध्यक्ष मुन्ना सिंह, जदयू नेता सत्यनारायण गुप्ता, टुन्ना पाठक, बैद्यनाथ भगत, लखन पटेल, कृष्णनंदन प्रसाद सिंह, शिवजी प्रसाद कुशवाहा, मेवालाल प्रसाद, संजय मोदी सहित अन्य लोग शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें