पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्पष्टीकरण:डीएम ने डीपीओ स्थापना के वेतन पर लगाई रोक

मोतिहारी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच प्रतिवेदन नहीं देने पर कार्रवाई

निर्धारित अवधि में मंतव्य व जांच प्रतिवेदन नहीं देना डीपीओ स्थापना प्रफुल्ल कुमार मिश्रा को महंगा पड़ गया है। डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने इसे गंभीरता से लेते हुए डीपीओ स्थापना का वेतन भुगतान स्थगित करने का आदेश दिया है। साथ ही उन्हें तीन दिनों के अंदर अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया है। इसके अलावा 18 फरवरी को जारी पत्र के द्वारा मांगा गया जांच प्रतिवेदन भी तीन दिनों के भीतर जिला गोपनीय शाखा को भेजना सुनिश्चित करें। इसकी प्रति वरीय कोषागार पदाधिकारी व डीईओ को भी भेजी गयी है।

बता दें कि यह मामला अपीलीय प्राधिकार मोतिहारी में प्रतिनियोजित लिपिक विनय कुमार द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश को नहीं मानने, चौक-चौराहों पर कार्यालय का कार्य संपादित करने तथा शिक्षा पदाधिकारी द्वारा चिह्नित प्राधिकार के निर्णयों की जांच कराने से संबंधित है। विस चुनाव के दौरान आचरण के विरुद्ध कार्य करने में चिह्नित नौ शिक्षकों में सिर्फ दो को निलंबन किया गया। जबकि सात के विरुद्ध पैसे लेकर क्लीन चिट देने का आरोप लगाया है। इस मामले में शिकायत मिलने पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डीईओ व डीपीओ स्थापना से जवाब मांगा है।

सात शिक्षकों से पैसे लेकर क्लीन चिट देने का आरोप

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहित का उल्लंघन व आचरण के विरुद्ध नौ शिक्षकों को चिह्नित किया गया था। इसमें मात्र दो को ही निलंबित किया गया, शेष सात के विरुद्ध अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव कैलाश गुप्ता ने शेष शिक्षकों से पैसा लेकर उन्हें क्लीन चिट देने का आरोप लगाया है। श्री गुप्ता ने विभाग को आरोपित करते हुए डीएम से कार्रवाई की मांग की है। डीएम ने मामले में तीन दिनों के अंदर जबाब मांगा है। इस मामले में फारुख अहमद, कमाल अख्तर को निलंबित किया गया है। जबकि शेष शिक्षकों में रजी अहमद, इम्तियाज अहमद, परवेज आलम, शाहनवाज अहमद, ओमप्रकाश यादव, अरविंद सिंह, मो. नूर आलम का नाम शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें