पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिपोर्ट तलब:डीएम ने सीएस, डीपीएम, डीएस और प्रबंधक से मांगा जवाब, दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

मोतिहारी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को गुणवत्ता पूर्ण भोजन नहीं मिलने का मामला

सदर अस्पताल के भर्ती मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं मिलने को लेकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने सिविल सर्जन सहित चार लोगों से स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम ने कहा है कि दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों समेत भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्था पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, डीपीएम अमित अचल, डीएस डॉ. रविन्द्र कुमार वर्मा व अस्पताल प्रबंधक विजय चंद्र झा से स्पष्टीकरण मांगा है।

गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं परोसे जाने की खबर दैनिक भास्कर ने 11 अक्टूबर को सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को नहीं मिलता है। गुणवत्तापूर्ण भोजन, नाश्ते में सिर्फ मिलता है ब्रेड शीर्षक से खबर छापी थी। इस पर डीएम ने संज्ञान लेते हुए चारों अधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग की है। जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर कार्रवाई की बात डीएम ने कही है।

सदर अस्पताल में दीन कल्याण संस्था को मरीज को भोजन देने का टेंडर ढाई वर्ष पहले मिला था। लेकिन संस्था लगातार मरीज को घटिया भोजन समेत कम मात्रा में भोजन परोसता रहा। जिसका संज्ञान अस्पताल के अधिकारियों ने नहीं लिया। संस्था को ब्लैकलिस्ट करने की बजाए उसी संस्था को छह-छह माह के लिए तीन बार अवधि विस्तार दिया गया। यह अवधि विस्तार बगैर डीएम सह अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति के अनुमोदन के तत्कालीन सिविल सर्जन सह सदस्य सचिव, जिला स्वास्थ्य समिति ने दिया था। जो नियमों की अवहेलना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें