पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हटाया गया अतिक्रमण:जगतिया में मोतिहारी रोड के दक्षिण बने अतिक्रमित पक्का मकान को जेसीबी मशीन से किया गया ध्वस्त

मोतिहारी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन की मापी कर सड़क की जमीन का सीमांकन किया गया, कब्जाधारियों में मचा रहा हड़कंप

पकड़ीदयाल अंचल अंतर्गत जगतिया में पकड़ीदयाल मोतिहारी सड़क पर स्थित अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया। इस दौरान जमीन की मापी कर सड़क की जमीन का सीमांकन किया गया। जिसके बाद भवन को जेसीबी से तोड़ा गया। संभावित किसी प्रकार के विरोध को लेकर अधिकारियों के साथ काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। हालांकि अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी प्रकार का विरोध नहीं झेलना पड़ा। मकान के कुछ बाग को जेसीबी से तोड़ दिया गया बाकि अतिक्रमित भाग को कटर से काटने का निर्णय लिया गया ताकि बाकि मकान क्षतिग्रस्त न हो सके।

मकान मालिक के अनुसार उसका घर पूरी तरह से उसकी जमीन में था। जबकि प्रशासन का कहना था कि घर का कुछ हिस्सा सड़क की जमीन में है। इसी को लेकर विवाद चल रहा था। जो काफी दिनों से लंबित था। अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के साथ अमीन भी था। अमीन ने मौके पर जमीन की मापी कर मकान के स्वामी को बताया। इसे पूरे प्रकरण के दौरान वह लोग सरकारी अमीन के साथ रहे। पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

मकान के बाकी बचे हिस्सों को कटर से काटा जाएगा

इसके संबंध में पकड़ीदयाल सीओ राजेश कुमार ने बताया कि जगतिया में पकड़ीदयाल-मोतिहारी रोड के कुछ सड़क की जमीन का अतिक्रमण कर पक्का मकान बना लिया गया था। इसको हटाने की कार्रवाई की गई है। पक्का मकान के रोड की जमीन में पड़े हिस्से को जेसीबी से तोड़ दिया गया। जेसीबी मशीन से तोड़ने पर पूरा मकान क्षतिग्रस्त होने की संभावना के कारण अतिक्रमित शेष हिस्से को कटर मशीन से तोड़ा जाएगा। मौके पर बीडीओ सूरज कुमार सिंह, थाना इंस्पेक्टर भगत लाल मंडल, अंचल निरीक्षक एवं काफी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी।

3 लाख की लागत से बभनौली पोखर का होगा जीर्णोद्धार

जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत मनरेगा द्वारा प्रखंड की बभनौली पंचायत में स्थित पोखर के जीर्णोद्धार का काम मंगलवार से शुरू किया गया। इसके जीर्णोद्धार के लिए लगभग तीन लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इस कार्य में 120 पुरुष एवं महिला मजदूर लगाए गए हैं। इस क्रम में पोखर के गाद की सफाई की जाएगी अाैर उसमें उगे झाड़ियों को भी हटाया जाएगा। साथ ही पोखर की गहराई लगभग छह फीट बढ़ाई भी जाएगी। इस दौरान मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी अजय सहाय द्वारा कोविड की चुनौतियों के मद्देनजर मजदूरों के बीच मास्क वितरित किया। उन्होंने बताया कि पोखर की गहराई बढ़ाकर वाटर लेवल को बरकरार करना है और अधिक से अधिक मात्रा में जल का भंडारण करना है ताकि किसानों को सिंचाई के लिए जल उपलब्ध हो सके। उन्होंने यह भी बताया कि सफाई कार्य के बाद पोखर की चहारदीवारी भी कराई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अधिक से अधिक मजदूरों को काम मिल सके इसका उपाय किया जा रहे हैं। पोखर के किनारों पर पेड़ भी लगाए जाएेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें