पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिशा-निर्देश:सभी लोग आपसी तालमेल को बनाए रखें, पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं : कल्पना कुमारी

गोविंदगंज6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अरेराज ओपी में शांति समिति की बैठक में उपस्थित पदाधिकारी।
  • अरेराज ओपी थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक, सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय

दुर्गा पूजा में शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से अरेराज ओपी थाना परिसर में रविवार की शाम शांति समिति की बैठक हुई। इंस्पेक्टर कल्पना कुमारी ने कहा कि नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था को कायम रखना हैं। उसके लिए दोनों समुदाय के लोगों का आपसी तालमेल आवश्यक है। ऐसे में सभी लोग अपने आपसी तालमेल को बना बनाए रखते हुए पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं।

थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा कि क्षेत्र में कहीं भी अशांति होने की स्थिति में थाना के नंबर पर संपर्क करें। असामाजिक तत्वों के प्रति काफी सावधानी रखनी है। कहीं भी असामाजिक तत्व की ओर से अशांति फैलाने की आशंका दिखे तो तुरंत थाने के नंबर पर सूचित करें। कोरोना काल को लेकर इस बार जुलूस पंडाल व मेले का आयोजन नहीं करना है।

ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दुर्गा पूजा का त्योहार मनाना है। बैठक में थाना क्षेत्र के दोनों समुदाय के गणमान्य लोग व जनप्रतिनिधि व उपस्थित हुए। नवरात्र में विधि व्यवस्था बनाए रखने व शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर चर्चा की गई।

दोनों समुदाय के लोगों ने दी सहमति

बैठक में उपस्थित दोनों समुदाय के लोगों ने आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण माहौल में नवरात्र पर्व को बनाने की बात कही। मौके पर वार्ड पार्षद भिखारी प्रसाद, गोपाल प्रसाद, ज्वाला शर्मा, विजय शर्मा, प्रमोद कुमार, पार्षद पति रंटू पान्डेय, पंकज कुमार, जितेंद्र पान्डेय,झुन्ना पान्डेय, यूसुफ राय, आजाद मियां, नवशाद मियां, महमद हबीब आलम आदि लोग उपस्थित थे।

दशहरा पर्व में नहीं खुलेगा बॉर्डर, 17 को बॉर्डर खुलने की खबर भ्रामक

रक्सौल | दशहरा पर्व में नही खुलेगा बोर्डर।नेपाल में कोरोना महामारी के कारण नेपाल सरकार द्वारा 16 अक्टूबर तक नेपाल सरकार ने बॉर्डर बंद करने की घोषणा करने की भ्रामक खबर सोशल मीडिया में चल रहा है। इसके बाद रक्सौल वीरगंज सहित भारत-नेपाल के लोगों में 17 अक्टूबर से बॉर्डर खुलने की चर्चा पुरे सीमावर्ती क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी है।

इस बाबत आव्रजन कार्यालय के ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन अजय कुमार पंकज ने बताया कि अभी बॉर्डर खुलने की कोई सूचना नहीं है। एसएसबी 47वींं बटालियन पंटोका के कमाडेंट प्रियव्रत शर्मा ने भी अभी बॉर्डर खुलने से इंकार करते हुए बताया कि कोरोना को लेकर भारत-नेपाल दोनो के सहमति से बॉर्डर बंद है।

हाल ही में हुए भारत नेपाल के अधिकारियों के बैठक में भी बॉर्डर खुलने पर कोई चर्चा नही हुआ। यानी अनिश्चित काल तक बंद रहेगा बोर्डर। इस खबर से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों मे मायुसी व्याप्त है। जबकि बॉर्डर लागातार बंद रहने से भारत नेपाल दोनो तरफ के सीमाई क्षेत्र का बाजार व्यापार प्रभावित हो गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें