पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:विवि व कॉलेज की गलती के कारण भटकते रहे परीक्षार्थी

मोतिहारी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षा नियंत्रक के मौखिक आदेश पर आए थे

बीआरए बिहार विवि मुजफ्फरपुर व कॉलेजों की गलती के कारण विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर स्नातक द्वितीय खंड के परीक्षार्थी काफी देर तक भटकते रहे। शनिवार को स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा का अंतिम दिन था। परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र पर दर्ज समय के अनुसार निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचे। मगर, केंद्र पर जब उन्हें बताया कि आपकी परीक्षा छूट गयी है।

इस विषय की परीक्षा तो प्रथम पाली में ही हो चुकी है। कड़ाके की ठंड में उन्हें पसीने छूटने लगे। उन्हें साल बर्बाद होने का डर सताने लगा। अंतिम दिन दोनों पालियों में ग्रुप के अनुसार एमआईएल (हिंदी) की परीक्षा थी। इतिहास प्रतिष्ठा के विद्यार्थियों की परीक्षा विवि की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रथम पाली में निर्धारित थी। मगर, विद्यार्थियों को जो कॉलेज से प्रवेशपत्र मिला था उसमें द्वितीय पाली में परीक्षा का कार्यक्रम अंकित था।

ऐसे में बड़ी संख्या में विद्यार्थी शहर के एलएनडी, एमएस कॉलेज व अन्य परीक्षा केंद्रों पर द्वितीय पाली में परीक्षा देने पहुंचे थे। इसको लेकर अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। परीक्षा से वंचित परीक्षार्थियों में गुस्सा भी था व साल बर्बाद होने का डर भी। विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हंगामे की स्थिति बनने लगी थी। परीक्षार्थियों के परिजन भी आसपास से केंद्रों पर जमा होने लगे थे। ऐसे में केंद्राधीक्षकों ने विवि के परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार से बात की व वस्तुस्थिति से अवगत कराया। परीक्षा नियंत्रक के आदेशानुसार परीक्षा से वंचित सभी परीक्षार्थियों को द्वितीय पाली की परीक्षा में शामिल करा लिया गया।

परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार ने बताया कि यह गड़बड़ी कॉलेजों की गलती के कारण हुई है। कॉलेजों ने विद्यार्थियों को डमी एडमिट कार्ड ही जारी कर दिया था। सभी परीक्षार्थियों को द्वितीय पाली की परीक्षा में शामिल कराने का निर्देश संबंधित केंद्राधीक्षकों को दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें