पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवजात की मौत पर परिजनाें ने किया हंगामा

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मधुबन का मामला, एएनएम पर लापरवाही बरतने का लगाया आराेप

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मधुबन में मंगलवार को कर्मी  और चिकित्सकों की लापरवाही के कारण नवजात की मौत हो गई। घटना क्षेत्र के हरि नारायणपुर गांव निवासी संतोष पासवान की प्रसूता पत्नी रूबी देवी की है। प्रसव पीड़ा के पश्चात परिजन उन्हें सोमवार की रात नौ बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मधुबन लेकर अाए। यहां एएनएम द्वारा जांच के पश्चात यह बताया गया कि प्रसव मंगलवार की शाम तक होगा जबकि प्रसव मंगलवार की दोपहर काे हाे गया।

प्रसूता के परिजनों ने बताया कि प्रसव के दौरान अस्पताल में एक भी स्वास्थ्य कर्मी व एएनएम नहीं थी। वह परेशान होकर चारों ओर अस्पताल का चक्कर लगाते रहे लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। इस बीच प्रसव हुआ और नवजात की मौत हो गई। इस पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया। आवेदन के अनुसार प्रसूता के पति संतोष पासवान ने एएनएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसे मनमाना रुपए नहीं दिए गए तो उनकी पत्नी की देखरेख नहीं की गई जिससे नवजात की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें