पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी लापरवाही:बिजली बिल जमा नहीं होने के कारण चैलाहा में नल का जल योजना हुई बंद

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड सदस्य पैसा वसूल कर नहीं करा पाए जमा

प्रखंड में बिजली बिल जमा नही होने के कारण चैलाहा सहित अन्य पंचायतों में लगा नल का जल से पानी नहीं निकल रहा है। क्योंकि वार्ड सदस्य बिजली का बिल जमा नही कर पा रहे है। वार्ड सदस्य बताते है कि लाभुक द्वारा दिया जाने वाला तीस रुपया उनके द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसे में बिजली का कनेक्शन वार्ड सदस्य के नाम पर है, वह कहां से बिल भरेंगे। जिससे हर घर मिलने वाला पीने का शुद्ध पानी नही मिल रहा है। चैलाहा में 14 वार्ड है जिसमे एक 14 नम्बर वार्ड में पीएचईडी द्वारा पानी की आपूर्ति की जाती है। बाकी 13 वार्डों में वार्ड सदस्यों में पांच को कनेक्शन नही मिल पाया है। बाकी 8 वार्ड में विभाग द्वारा बिल भुगतान नहीं होने पर कनेक्शन काट दिया गया है।

चैलाहा के उपमुखिया नन्दकिशोर दुबे, माधुरी देवी, सलमा खातुन, बिभा देवी, अंजू देवी, राजेश कुमार व रवि कुमार बताते है कि हम जब लाभुक से पैसा मांगते है तो लाभुक पैसा नही देते। उल्टे अपना नल व पाइप उखाड़ कर ले जाने को बोलते है। ऐसे में हम लोग बिल का भुगतान कहां से करे। चैलाहा में 340 घरों में नल का जल का कनेक्शन दिया गया है। प्रभारी बीडीओ सह सीओ मणि कुमार वर्मा ने बताया कि सरकारी निर्देश के अनुसार प्रत्येक परिवार को 30 रुपए महीना देना है। जिससे बिजली बिल का भुगतान व मरम्मत का कार्य करना है। यदि लाभुक नहीं दे रहे है ऐसे में वरीय पदाधिकारियों से निर्देश लेना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser