दुस्साहस / कल्याणपुर में घर के बाहर सो रहे मछली व्यवसायी मोख्तार की गोली मारकर हत्या

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बैरागी टोला गांव में रोते-बिलखते मोख्तार सहनी के परिजन। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बैरागी टोला गांव में रोते-बिलखते मोख्तार सहनी के परिजन।
X
कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बैरागी टोला गांव में रोते-बिलखते मोख्तार सहनी के परिजन।कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बैरागी टोला गांव में रोते-बिलखते मोख्तार सहनी के परिजन।

  • बेटे के मोबाइल पर मिली थी धमकी, बोला- पिता से कह दो, कम उछल-कूद करे
  • धमकाने के तीन दिन बाद रात को एक बजे आकर सीने में मार दी गोली, छापेमारी शुरू
  • बैैरागी टाेला की घटना

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मोतिहारी. कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बखरी बैरागी टोला गांव में शुक्रवार की देर रात बदमाशों ने मछली व्यवसायी 60 वर्षीय मोख्तार सहनी की गोली मारकर हत्या कर दी। वह दरवाजे पर चौकी पर सोए थे। करीब एक बजे रात को तीन बाइक से पांच की संख्या में बदमाश आए और सोए अवस्था में सीने में गोली मार दी। इससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शनिवार को पोस्टमार्टम कराया। बताया जाता है कि मोख्तार सहनी को तीन दिन पूर्व ही धमकी मिली थी। इसको लेकर उनके पुत्र हीरालाल सहनी ने थाने में आवेदन दिया था। उसमंे बताया था कि उनके मोबाइल पर एक नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने पांच मिनट तक उससे बात की। उसके पिता मोख्तार सहनी के विषय में पूछते हुए कहा कि अपने पिता को कह दो कम उछल-कूद करे। पहले धमकी फिर गोली मार कर हत्या कर देने से परिवार के लोगों में दहशत का माहौल है।  
किसान के बेटे ने बताई बदमाशों की पहचान
बताया जाता है कि मोख्तार सहनी बदमाशों के निशाने पर थे। बदमाश बाइक से बैरागी टोला बखरी गांव की तरफ से उसके दरवाजे पर पहुंचते ही मोख्तार सहनी पर फायरिंग कर दी। गोली की आवाज सुनकर जब तक उसका पुत्र हीरालाल व अगल-बगल के लोग आते तब तक सभी बदमाश यमुनापुर की तरफ भाग चले। बताया जाता है कि मृतक के पुत्र ने बदमाश की पहचान पुलिस को बताई है। इसके आधार पर पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
भूमि विवाद में मारपीट वृद्ध की मौत, 6 घायल
मोतिहारी/ तुरकौलिया |
तुरकौलिया थाना क्षेत्र के चरगाहां गांव में भूमि विवाद को लेकर शनिवार को दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें घायल एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक उक्त गांव के 60 वर्षीय शेख यूनिस थे। वहीं आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज चल रहा है। मामले में आस मोहम्मद, चोकट मियां, नसरे आलम, शम्शुल हक, सदरे आलम, जुबैद सहित अन्य लोगों को आरोपित किया गया है। बताया जाता है कि शेख यूनिस अपनी जमीन पर मक्का का पौधा रखे थे। इसको लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने पौधा हटाने को कहा था। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा मवेशी के खाद को हटाने की बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरु हो गई। देखते ही देखते दोनों तरफ से लाठी, डंडा व रॉड से हमला शुरु हो गया। इस दौरान शेख यूनिस के सिर व हाथ पर रॉड से गंभीर चोट लग गई। इसके बाद आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की प्राथमिकी के लिए मृतक के पुत्र के आवेदन को संबंधित थाना में भेजा जा रहा है।    

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना