पुलिस की सफलता:अंतरजिला वाहन लुटेरा गिरोह के पांच बदमाश धराए, लूट की दो बोलेरो व एक पिकअप बरामद

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार बदमाशों के संबंध में जानकारी देते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार बदमाशों के संबंध में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
  • हथियार के बल पर डुमरियाघाट से पिकअप लूट कर भाग रहे थे बदमाश, तुरकौलिया में हुए गिरफ्तार

हथियार के बल पर सोमवार की अहले सुबह डुमरिया घाट थाना क्षेत्र से पिकअप लूटकर भाग रहे पांच बदमाशों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार बदमाश अंतरजिला लूटेरा गिरोह के अपराधी हैं। पकड़े गए बदमाशों में सिवान जिला के बड़हरिया थाना क्षेत्र के उदंतराज का बंगड़ा गांव निवासी विशाल कुमार, गोपालगंज जिला के नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ गांव निवासी अमन कुमार, गुड्डु आलम, कांकरकुंड गांव निवासी राजन कुमार तथा पूर्वी चंपारण जिला के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के जयसिंहपुर गांव निवासी हिमांशु श्रीवास्तव शामिल है। उक्त जानकारी एसपी नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर लूटी गई पिकअप के अलावा अलग-अलग जगहों से लूटी गई दो बोलेरो गाड़ी भी बरामद किया गया है। पूछताछ में बदमाशों ने अहम खुलासे किए हैं।
बदमाशों के पास से ये सामान हुआ है बरामद: एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि लूट की सूचना के बाद सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम का गठन कर सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट मोड़ पर कर दिया गया था। इसके बाद तुरकौलिया थाना क्षेत्र के जयसिंहपुर पूरवाघाट गांव के समीप छापेमारी कर लूटी गई पिकअप के साथ बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार बदमाशों का है आपराधिक इतिहास, बदमाशों की जमानत पुलिस कराएगी रद्द

लूट का विरोध पर दिखाया था हथियार
पकड़ी गांव के चंदन कुमार के घर के समीप पिकअप खड़ी थी। इस दौरान वहां पहुंचे बदमाश पिकअप ले जाने का प्रयास करने लगे। घर के लोगों के जग जाने व विरोध करने के बाद बदमाशों ने उनपर हथियार तान दिया तथा गाड़ी को लेकर गोपालगंज की तरफ भागने लगे। लेकिन डुमरियाघाट के समीप पुलिस को देखकर वापस बदमाश एनएच के रास्ते भागकर तुरकौलिया के जयसिंहपुर पहुंच गए।

टीम में ये थे शामिल
एसपी ने बताया कि सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में डुमरियाघाट थानाध्यक्ष राजीव कुमार, तुरकौलिया थानाध्यक्ष अभय कुमार, तकनीकी शाखा प्रभारी मनीष कुमार, सिपाही चिरंजीवी, मुन्ना कुमार, नित्यानंद दूबे के अलावा चौकीदार मेघु यादव व किशोर कुमार यादव शामिल थे।

हिमांशु श्रीवास्तव है गिरोह का मास्टर माइंड

​​​​​​​हिमांशु श्रीवास्तव गिरोह का मास्टर माइंड है। वहीं गोपालगंज तथा सिवान से बदमाशों को बुलाकर लूट की वारदात को अंजाम दिला रहा था। दो दिन के भीतर तुरकौलिया व डुमरियाघाट से दो वाहनों की लूट हुई थी। जिन्हें बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हिमांशु का अपराधिक इतिहास रहा है। वह 2018 में चकिया थाना क्षेत्र से लूट की वारदात तथा नगर थाना से आर्म्स एक्ट के मामले में पूर्व में जेल गया था।

सिवान व गोपालगंज पुलिस से किया गया संपर्क

अंतरजिला लूटेरा गिरोह के बदमाशों ने सिवान व गोपालगंज में भी लूट की वारदात में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। वहीं गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र से भी लूट के मामले का उद्भेदन हुआ है। एसपी ने बताया कि गोपालगंज व सिवान पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

खबरें और भी हैं...