पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुद्दा:मानसून सत्र में उठाया बाढ़ और फसल क्षति का मुद्दा

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक राजू तिवारी ने पटना विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र में बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे की मांग की है। विधायक ने मानसून सत्र के दौरान कहा कि क्षेत्र के अरेराज, संग्रामपुर व पहाड़पुर के किसान गंडक नदी में आई बाढ़ के पानी व भारी बारिश से काफी प्रभावित है। ऐसे में गन्ना का फसल पूरी तरह बर्बाद हो गया है। साथ ही अन्य फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। किसानों के हित में मांग करते हुए विधायक ने तीनों प्रखंड को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने व किसानों को उनकी फसल बर्बादी को लेकर मुआवजे की मांग की है।

जिससे किसानों के क्षति का भरपाई हो सके। वही विधायक ने गंडक तटबंध को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवाओं को चिन्हित कर उन्हें प्रोत्साहित करने की भी मांग सरकार से की है। विधायक ने कहा कि युवाओं के अथक प्रयास से ही गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र में चंपारण तटबंध को बचाया गया है। उन्हें देखकर खुशी हुई कि मेरे क्षेत्र के युवा इतने कर्मठ और साहसी हैं। ऐसे में उन युवाओं को चिन्हित कर उन्हें प्रोत्साहित करना बहुत ही जरूरी है। इससे युवाओं का मनोबल बढ़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें