पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घाटों पर उमड़ी आस्था:कोहरे और ठंड ने छठ व्रतियों की ली परीक्षा, सुबह 6.30 में सूर्य देव ने दिए दर्शन

मोतिहारी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार की सुबह कोहरे और ठंड ने छठ व्रतियों की जमकर परीक्षा ली। वहीं सूर्य देव भी 6.30 बजे के बाद ही बादलांे की ओट से बाहर आए। इसके साथ उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने का सिलसिला शुरू हो गया। सात बजे तक व्रतियों ने सूर्य देव को अर्घ्य देने के साथ चार दिवसीय आस्था के महापर्व छठ का समापन हो गया। वहीं गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने छठी मइया की कहानी सुनाई और अंकुरी का प्रसाद बांटा। वहीं जिले के सभी तालाबांे और नदियों के किनारों पर लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा।

जैसे पूरा गांव या शहर ही सूर्य को प्रणाम करने के घाटों पर आ गया हो। शहर में करीब 56 घाट बनाए गए थे। सभी घाटों पर पुलिस और गौताखोरों को प्रशासन ने तैनात कर रखा था। अरेराज और रक्सौल अनुमंडल में छठ महापर्व की आस्था देखते ही बन रही थी। सिकहरना नदी के किनारे बनाया गया पंडाल लोगों की आस्था पर चार चांद लगा रहा था। वहीं उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के बाद लोगों ने छठी मइया का प्रसाद ग्रहण किया। शुक्रवार शाम से लोग छठ घाट पर उमड़ पड़े थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें