विवाद / हजार रुपए के लिए अंसारी को पहले पीटा फिर गला दबाकर किया बेहोश

For thousands of rupees, Ansari was beaten first and then strangled
X
For thousands of rupees, Ansari was beaten first and then strangled

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

संग्रामपुर. संग्रामपुर थाना क्षेत्र की भटवलिया पंचायत के वृता मठिया गांव में मियां टोला मस्जिद के पास एक हजार रुपए के विवाद में 60 वर्षीय नियामत अंसारी को गला दबाकर व मारपीट कर बेहोश करने का मामला प्रकाश में आया है। पिटाई के बाद घंटों बेहोश पड़े नियामत अंसारी को पुलिस ने पीएचसी में इलाज कराया। घटना के संबंध में नियामत के भाई और अन्य परिजनों ने बताया कि नियामत 20 वर्षों से इन्द्रगाछी गांव में नवासा पर मिली जमीन पर घर बनाकर रहता है।

मंगलवार को वह अपने भतीजे 22 वर्षीय नूर आलम जो दस दिन पूर्व सर्पदंश से मर गया था, उसी के श्राद्ध में आया था। दिन के लगभग 11:00 बजे ग्रामीण रमेश गिरि ने नियामत पर 20 साल पूर्व दिए हुए एक हजार उधार रुपए की वसूली के लिए दबाव डाला। इसी को लेकर दोनों में कहासुनी बढ़ गई और रमेश गिरि तथा उसके पुत्र सहित अन्य परिवारवालों ने नियामत को पीटा और गला दबाकर नीचे गिरा दिया। भाई ने बताया कि देर तक गला दबाने के कारण जब उसका भाई बेहोश हो गया, तब विपक्षी उसे मृत समझकर छोड़कर भाग गए। घटना के बाद नियामत लगभग तीन घंटे तक बेहोशी की हालत में जमीन पर पड़ा रहा। लेकिन सैकड़ों की भीड़ में से किसी ने भी उसके इलाज के लिए पहल नहीं की।

थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने बताया कि नियामत के परिजन थाने में घटना की सूचना देने लगभग आधा दर्जन से भी अधिक लोग पहुंचे, लेकिन इलाज के लिए उसे नहीं लाए। पुलिस मौके पर पहुंची ने बेहोश पड़े नियामत को लाकर पीएचसी में इलाज कराया। तब उसकी स्थिति सुधरी और बच सका। डॉ घनश्याम राय ने बताया कि गला दबाने और चोट की वजह से वह बेहोश हो गया था। यदि और देर होती तो अनहोनी हो जाती। हालांकि घटना को लेकर अभी तक स्थानीय थाने में कोई आवेदन नहीं पड़ा है।

रुपए लूटकर भाग रहे बदमाश को पूछताछ के बाद भेजा जेल

 स्टेट बैंक से रुपए निकालकर जा रहे शेख अब्दुल वहाब से 45 हजार रुपए लूट मामले में गिरफ्तार बदमाश छपरा जिला के दाउद नगर निवासी मूसा तिवारी को पुलिस ने पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया। पूछताछ में मूसा ने कई अहम जानकारी पुलिस को दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटनास्थल व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

तीन कारतूस के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया

पुलिस ने सोमवार की दोपहर गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के सिंगरहिया में छापेमारी कर तीन जिंदा कारतूस के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश सिंगरहिया गांव का केशव कुमार है। थानाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा ने बताया कि शैलेश बाबा के चबूतरे के निकट खड़ा किसी का इंतजार कर रहा है। पुलिस ने पकड़ लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना