पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:कल से मोतीझील से अतिक्रमण हटाने के लिए होगी माइकिंग, लगेगा फ्लैक्स

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद ने शुरू की तैयारी, अतिक्रमणकारियों को खुद से अतिक्रमण हटाने को सूचित किया जाएगा
  • फुटपाथी दुकानदारों को शिफ्ट कराने की नहीं शुरू हुई कार्रवाई

मोतीझील से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तहत एक दिसंबर से शहर में माइकिंग कराई जाएगी। इसकी तैयारी नगर परिषद ने कर ली है। अतिक्रमित क्षेत्र सहित शहर में वाहन से माइकिंग कराई जाएगी। जिसमें अतिक्रमणकारियों को खुद से अतिक्रमण हटाने को सूचित किया जाएगा।

इसके साथ ही सभी प्रमुख जगहों पर फ्लैक्स लगाकर उनकी सूची भी प्रदर्शित की जाएगी। 8 दिनों तक लगातार माइकिंग कराई जाएगी। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर प्रशासन अतिक्रमणकारियों से सख्ती से निपटेगा। आगामी 9 दिसंबर से अभियान चलाया जाएगा। इस बार प्रशासन सबसे पहले पक्का स्ट्रक्चर को गिराएगा।

रहमानिया मेडिकल सेंटर के पास से अभियान की शुरुआत होगी। डीएम एसके अशोक अतिक्रमण हटाओ अभियान की कमान संभालेंगे। इस कार्य में लगने वाले अधिकारी एजेंसी के बीच अधिकारी समन्वय स्थापित कर रहे हैं। अतिक्रमण का नक्शा देखकर कहां-कहां और किस-किस स्तर पर कार्रवाई होगी।

इसका खाका तैयार कर रहे हैं। अभियान के दौरान भारी मात्रा में अधिकारी के साथ-साथ पुलिस के महिला जवानों को भी तैनात किया जाएगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने के पूर्व मोतीझील पुल पर लगने वाले फुटपाथ की दुकान को वेंडिंग जोन में शिफ्ट कराने का निर्णय लिया गया था। एक सप्ताह बीतने के बाद भी नगर परिषद की ओर से इस दिशा में कोई कार्यवाही होती नहीं दिख रही है।

फुटपाथ दुकानदार संघ मांग पर डटा है
फुटपाथ दुकानदार संघ अधूरे वेंडिंग जोन में जाने का विरोध कर रहा है। संघ का कहना है कि अधूरे वेंडिंग जोन में दुकान लगाने की सुविधा नहीं है। वहां 7 से 8 फीट गड्ढा है। जमीन भी समतल नहीं है। जिससे दुकानदार व ग्राहक दोनों को परेशानी होगी।

हालांकि आगामी 2 दिसंबर को टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है। उक्त बैठक पर फुटपाथ दुकानदार संघ की नजर है। संघ का मानना है की बैठक में फुटपाथ दुकानदारों पर कोई विशेष निर्णय लिया जा सकता है। मोतिहारी शहर स्तरीय फुटपाथ दुकानदार संघ के सचिव नंदलाल प्रसाद ने बताया कि जब तक वेंडिंग जोन पूरा नहीं बनेगा वे लोग उसमें शिफ्ट नहीं होंगे। वहां 104 दुकान बनना है जिसमें मात्र 66 ही बना है। ऐसे में अन्य दुकानदार कहां जाएंगे यह भी बड़ा प्रश्न है। जब तक इसका समाधान नहीं होगा। वे लोग दुकान में शिफ्ट नहीं करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser