पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:‘लॉकडाउन अवधि में व्यवसायियों पर दर्ज एफआईआर निरस्त करे सरकार’

मोतिहारी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैंबर ऑफ काॅमर्स ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र

नियमों में हुए बदलाव ने व्यवसायियों में पैदा की असमंजस की स्थिति
चैंबर ऑफ कॉमर्स ने मंगलवार को कोविड-19 के मद्देनजर लाए गए लॉकडाउन अवधी में व्यवसायियों पर दर्ज हुए एफआईआर वापस लेने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र भेजा है। साथ ही उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, गृह सचिव आमिर सुबहानी एवं मुख्य सचिव दीपक कुमार को पत्र की प्रतिलिपि भेजकर व्यवसायियों पर दर्ज एफआईआर वापस लेने का आग्रह किया गया है। चैंबर महासचिव सुधीर कुमार गुप्ता ने कहा है कि मार्च माह में ही सूबे में लॉकडाउन प्रभावी रहा। इस बीच आम जनता के साथ व्यवसायी भी सरकार व प्रशासन के सहयोग में पीछे नहीं हटे। कई बार नियमों में हुए बदलाव की वजह से व्यवसायियों में असमंजस की स्थिति पैदा की।

आर्थिक नुकसान की वजह से कुछ हो गई अवहेलना

लॉकडाउन लंबा खींचने से हुए आर्थिक नुकसान की वजह से कुछ व्यवसायियों द्वारा नियमों की अवहेलना हो गई। दुकानदारों ने साफ-सफाई, शार्ट सर्किट या चोरी की संभावना को देखते हुए अपनी दुकानें खोली। इस बीच पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई के तहत व्यवसायियों को आर्थिक दंड के साथ पुलिस वाहन में बैठाकर थाना ले जाया गया। इसके बाद एफआईआर दर्ज कर दी गई। चैंबर अध्यक्ष डॉ. विवेक गौरव ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि पूर्व से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे व्यवसायियों पर दर्ज एफआईआर की सामूहिक निरस्तीकरण कर राहत दिया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें