पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौष्टिक आहार का वितरण:स्वास्थ्य सबसे बड़ी पूंजी : आशा

मोतिहारी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनर व्हील क्लब ने किया पौष्टिक आहार का वितरण

स्वास्थ्य हमारे शरीर की सबसे बड़ी पूंजी होती है। स्वस्थ आहार वह है जो शरीर को स्वस्थ बनाए रखें। यह हमारी जिम्मेदारी है। इनर व्हील क्लब मोतिहारी लेक टाउन की सदस्यों ने इसी सोच के तहत जरूरतमंद बूढ़ी महिलाओं और बच्चों के बीच पौष्टिक आहार का वितरण किया। क्लब की सदस्य कुमकुम शुक्ला के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में क्लब की पूर्व अध्यक्ष आशा सिंह ने लोगों के बीच जागरूकता संदेश दिया। उन्होंने बताया कि इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए शरीर को हेल्दी रखना व पोषण का होना जरूरी होता है। इसलिए पोषण युक्त आहार का सेवन करें। दूध में बहुत सारे पौष्टिक तत्व है, इसलिए दूध अवश्य लें। क्लब की सदस्यों ने दूध, फल, बिस्कुट आदि का वितरण किया।

वहीं सत्या शर्मा ने जरूरतमंद लोगों के बीच जागरूकता संदेश देते हुए बताया कि भोजन से पहले हाथ धोना जरूरी है। आशा सिंह ने कहा कि युवा पीढ़ी आजकल बहुत सारे मानसिक अवसाद से त्रस्त है। अवसाद का मुख्य कारण शोषण है। डिप्रेशन का इलाज एक्सरसाइज के द्वारा भी किया जा सकता है। इससे दिमाग संबंधी एक्सरसाइज शामिल होती है, जिससे मस्तिष्क की क्षमता बढ़ती है। किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आप अपने अभिभावक से जरूर शेयर करें। आप अपने माता-पिता के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। मौके पर क्लब की सदस्य अलका वर्मा, तृप्ति सिंह, उषा श्रीवास्तव, आबिदा शमीम, चंदा वर्मा आदि उपस्थित थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें