पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लानिंग:मोतीझील के 158 अतिक्रमणकारियों को अल्टीमेटम स्वेच्छा से नहीं हटे तो प्रशासन हटाकर वसूलेगा जुर्माना

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 28 से अतिक्रमण हटाने के लिए चलेगा अभियान, डीएम ने अधिकारियाें काे दिए कई आवश्यक निर्देश

जल्द ही मोतीझील से अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिक्रमण हटाने के पूर्व अतिक्रमणकारियों को स्वेच्छा से हटने का मौका दिया जाएगा। मोतीझील से अतिक्रमण हटाने के लिए डीएम ने गुरूवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने के लिए प्लानिंग बनाने को कहा। 28 जनवरी से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। इसके लिए डीसीएलआर सदर को नोडल पदाधिकारी बनाया गया। डीएम ने अपर समाहर्ता, डीसीएलआर, बुडको के अभियंता, नगर परिषद के ईओ को संयुक्त रूप से एक-एक घर का सर्वे कर अतिक्रमण कैसे हटेगा, उसमें किस संसाधन का उपयोग होगा की प्लानिंग कर सात दिनों में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

अपर समाहर्ता, डीसीएलआर, बुडको के अभियंता, नगर परिषद के ईओ संयुक्त रूप से कार्यक्रम बनाएंगे

28 जनवरी के पूर्व अतिक्रमण खाली करने की दी मोहलत
158 अतिक्रमणकारी के रूप में चिह्नित है। स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए सभी को नोटिस भेजने को कहा। निर्धारित तिथि तक अतिक्रमण खाली नहीं करने पर बल पूर्वक हटाया जाएगा। इस दौरान संपत्ति के नुकसान का जिम्मेदार अतिक्रमणकारी होगा। उससे अतिक्रमण हटाने में खर्च राशि भी वसूली जाएगी।

डीएम ने सड़कों पर पिलरिंग करने का दिया निर्देश
डीएम ने शहर की सड़कों की पिलरिंग करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता आरसीडी व एनएचएआई को दिया। कहा कि अतिक्रमण हटाने के बाद दुबारा जो भी अतिक्रमण कर रहा है। उन पर अतिक्रमण बाद का मुकदमा चलेगा। सीओ को ऐसे व्यक्ति को चिन्हित कर उन पर एफआईआर व सर्टिफिकेट केस दर्ज करने को कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें