पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गहमागहमी:तुरकाैलिया पीएचसी में एएनएम ने रुपए ऐंठने के चक्कर में लड़की को बना दिया लड़का, परिजनाें ने किया जमकर हंगामा

मोतिहारी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन के बच्चे को टीकाकरण के दौरान बच्चे को बदलने का आरोप, मची रही अफरातफरी

बुधवार काे पीएचसी में बच्चे को बदलने का आरोप लगा परिजनाें ने हंगामा किया। परिजनों का आरोप था कि एक दिन का लड़का को पीएचसी मे टीका लगवाने के लिए लाया गया तो टीका लगाने के दौरान अस्पताल कर्मी ने लड़का के जगह लड़की थमा दिया। परिजन बच्चे को लेकर जब घर गए तो पता चला कि यह लड़का नहीं बल्कि लड़की है। एएनएम ने रुपए ऐंठने के चक्कर मे एक दिन के लड़की को लड़का बना दिया था। बताया जाता है कि जयसिंहपुर शारदा टोला के मनीष कुमार की पत्नी प्रियंका कुमारी को सरकारी एएनएम आशा कुमारी ने अपने निजी क्लिनिक में भर्ती कर मंगलवार की रात्रि मे प्रसव कराया। जहां लड़की पैदा हुई।

अस्पताल के बगल में ही एएनएम निजी क्लिनिक चलाती है

अस्पताल के बगल में ही एएनएम निजी क्लिनिक चलाती है। लेकिन परिजनों से बोली की लड़का हुआ है और 6 हजार रुपए ऐंठ ली। बच्चा चादर मे लिपटा हुआ था। इसलिए परिजन एएनएम की बात पर विश्वास कर लिये।

पंजी रजिस्टर में लड़की लिखी

पीएचसी मे आकर एएनएम संजु कुमारी ने एएनएम आशा कुमारी के कहने पर पंजी रजिस्टर मे लड़की होने की बात लिखकर चढ़ा दी। जबकी उसने भी लिंगभेद को नहीं देखा। सूचना पर प्रशिक्षु आईएएस समीर सौरभ, बीडीओ राजेश भूषण, थानाध्यक्ष अभय कुमार व कुछ जनप्रतिनिधि आनन-फानन मे अस्पताल पहुचें। एएनएम से लेकर अस्पताल कर्मियों से पूछताछ शुरू हुई। तो पता चला कि सारा काम एएनएम आशा देवी का है। जिसने टीका के दौरान पीएचसी पंजी मे भी बच्चे का लिंग फिमेल दर्ज करा दी थी और जब प्रसव कराई तो परिजनों को भी लड़का जन्म होने की बात बताई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें