पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:सदर अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम को 24 घंटे के अंदर सुधारने का नगर परिषद को दिया गया निर्देश

मोतिहारी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सभी चिकित्सकों को अविलंब योगदान देने को भी कहा

डीएम ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण शनिवार को किया। इस दौरान जिला स्कूल समेत अस्पताल परिसर में जल जमाव को देख नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को नालों की अविलंब सफाई का निर्देश दिया। साथ हीं नगर ताना को नालों पर से अतिक्रमण को अविलंब हटाने का निर्देश दिया। ताकि उनकी सपाई हो सके। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने 24 घंटे के अंदर सदर अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त कर पानी के निकासी का निर्देश नगर परिषद को दिया। इसके अलावे डीएम ने सभी चिकित्सकों को अविलंब योगदान कर कार्य करने का भी निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि वह बाद में चिकित्सकों के रोस्टर में भी सुधार करेंगे। उन्होंने अस्पताल में चिकित्सक व कर्मियों से कार्य संस्कृति सुधारने का भी निर्देश दिया।

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कुछ प्राइवेट संस्थान समेत सभी अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए 1700 बेड की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए पोलिटेक्निक कालेज, आयुर्वेद कालेज, यूनानी कालेज समेत अन्य संस्थानों को देखने के बाद यह व्यवस्था की जाएगी। डीएम ने बताया कि पहले 500 टेस्ट किए जा रहे थे। अब इसे बढ़ा कर 1000 किया गया है। अभी तक प्रति 1000 टेस्ट पर 78 मरीज मिल रहे हैं। जिससे कोरोना के प्रसार को समझने व उसकी रोकथाम में मदद मिलेगी। पहले 500 टेस्ट पर करब 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें