पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोमवार को डीएचएस में बना कोविड केयर सेंटर का कार्यालय:डेडिकेटेड कोविड सेंटर में ऑक्सीजन की कमी

मोतिहारी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड सेंटर के कार्यालय में बैठक करते अधिकारी को चिकित्सक। - Dainik Bhaskar
कोविड सेंटर के कार्यालय में बैठक करते अधिकारी को चिकित्सक।
  • डीएम के निर्देश पर मरीजों को लगाया निमुलाइजर

सोमवार को डीएचएस में बना कोविड केयर सेंटर का कार्यालय में 11 बजे कार्यालय में बैठकर अपर समाहर्ता शशी शेखर चौधरी व सदर पीजीआरओ सुधीर कुमार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के संबंध में बातचीत कर रहे हैं। तभी कोविड सेंटर से सदर अस्पताल के प्रबंधक विजय झा वहां आते हैं। वह फोन से बात कर रहे थे। फोन करने वाले को बताया कि हमारे यहां ऑक्सीजन की कमी है। हम मरीज को भर्ती नहीं कर सकते। फोन काटकर कुर्सी पर बैठते हैं। उन्होंने अपर समाहर्ता से कहा, सर, कोविड सेंटर में मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी है। हमारे पास सिलेंडर की जितनी जरूरत है, उतना है नहीं। इससे परेशानी बढ़ रही है। परिजन मनमाने ढंग से ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाकर मरीज के पास रख रहे हैं। हम उन्हें रोक नहीं पा रहे।

यह सुनकर अधिकारियों के कान खड़े हो गए। अपर समाहर्ता ने पूछा मरीज के परिजन अंदर क्यों जा रहे हैं। उन्होंने जवाब दिया। हमारे पास संसाधनों की कमी है। स्टॉफ, सफाई कर्मी, पारा मेडिकल स्टॉफ आदि। जिस कारण जरूरत पड़ने पर वे लोग अंदर जा रहे हैं। हालांकि, अब उनके अंदर जाने पर रोक लगा दी गई है। प्रबंधक ने बताया ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हुई तो शाम में परेशानी हो सकती है। जो सिलेंडर है उसे रिफिल करने के लिए भेजा जा रहा है। शाम में रिफिलिंग शुरू होगा। देर रात तक ऑक्सीजन हमें मिलेगा।

इस बीच समस्या बढ़ सकती है। यह सुनकर अधिकारियों ने कोविड सेंटर के डॉक्टरों को बुलाया। उनके आते ही ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए आपात बैठक शुरू हुई। अभी बैठक शुरू ही हुई थी कि सीएस के मोबाइल पर डीएम एसके अशोक का फोन आया। उन्होंने फोन पर सीएस को माइल्ड व मॉडरेट मरीजों का चिकित्सक की सलाह पर ऑक्सीजन बंद कर निबुलाइजर पर रखने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें