पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रीय वैश्य महासभा की बैठक:लोस, विस, विप में वैश्य का प्रतिनिधित्व कम, आरक्षण नीति में सुधार की जरूरत

मोतिहारी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय वैश्य महासभा के प्रदेश युवा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

राष्ट्रीय वैश्य महासभा के प्रदेश युवा अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय अतिपिछड़ा संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक मंजीत आनन्द साहू ने मोतिहारी में प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता संजय जायसवाल एवं संगठन के सदस्यों के साथ एक बैठक की। कहा कि बिहार सहित देश भर मे वैश्य - व्यवसायी एवं अतिपिछड़ो की सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक और राजनैतिक स्थिति काफी कमजोर है। वहीं प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता संजय जायसवाल ने कहा कि हाल ही में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने भी केंद्र सरकार से ओबीसी जनगणना के लिए मांग किया और प्रस्ताव भेजा है।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा हो, विधान परिषद, लोकसभा हो अथवा राज्यसभा इनमें वैश्य और अतिपिछड़े वर्ग का प्रतिनिधित्व न के बराबर है। इन सब में उचित प्रतिनिधत्व के लिए उचित आरक्षण नीति में सुधार की आवश्यकता है। बैठक में पूर्व जिला पार्षद सह युवा प्रदेश महासचिव मनोज जायसवाल, जिला प्रधान महासचिव देवनारायण गुप्ता, प्रदेश सचिव पप्पू गुप्ता आदि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें