पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक विवाह ऐसा भी:यादवपुर माई स्थान में बिना दहेज के हुई शादी, लाेगाें ने वर-वधू काे दिया आशाीर्वाद

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम के दहेजमुक्त विवाह अभियान से मिली प्रेरणा

मां दुर्गा पूजा समिति के लोगों ने शादी संपन्न कराने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
यादवपुर माई स्थान परिसर में एक जोड़े ने मंगलवार को बिना दहेज के शादी रचाई। इस अवसर पर कई लोग आदर्श विवाह के गवाह बने जिसमें कई महिलाएं भी शामिल थीं। सीएम नीतीश कुमार के दहेजमुक्त अभियान से प्रेरित दूल्हा बने थे पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी बुधराम प्रसाद के पुत्र रिंटू कुमार और दुल्हन के रूप में बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के झाखरा गांव निवासी शिव कुमार प्रसाद की पुत्री ममता कुमारी थीं।

यह विवाह मां दुर्गा पूजा समिति, यादवपुर के अध्यक्ष शिवपूजन साह केसरी, सचिव अजय कुमार, अरुण कुमार वर्मा, कौशलेश कुमार, आलोक कुमार सिंह, रामदेनी साह केसरी के सौजन्य से पूरा हुआ।   इस रमणीक जगह पर पहले भी इस तरह का कई आयोजन किए जा चुके हैं। अध्यक्ष श्री साह ने बताया कि दोनों परिवारों की रजामंदी से बिना दहेज के यह विवाह कराया गया। विवाह के बाद दोनों पक्ष के लोगों की खुशी देखते ही बन रही थी। वहीं, मौके पर अरुण कुमार वर्मा, कौशलेश कुमार वर्मा, रमेश कुमार कुशवाहा, वीरेंद्र पांडेय, अखिलेश कुमार, यादव लाल केसरी समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें