पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सघन जांच अभियान:कोरोना संक्रमण रोकने को शुरू हुआ मास्क जांच अभियान, एक लाख से अधिक वसूला गया जुर्माना

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों को मास्क पहन कर रहने व सामाजिक दूरी को मेंटेन करने को कहा गया

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शुक्रवार से मास्क व वाहन जांच अभियान शुरू किया गया। अभियान की शुरुआत डीएम एसके अशोक, एसपी नवीन चंद्र झा, सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू ने की। अधिकारियों ने गांधी चौक, नगर थाना चौक व छतौनी चौक पर मास्क की जांच की। इस दौरान वाहनों की भी जांच की गई। जांच के दौरान आने-जाने वाले लोगों को मास्क पहन कर रहने व सामाजिक दूरी को मेंटेन करने को कहा गया। इस दौरान छतौनी में एक मोबाइल की दुकान को सील किया गया। डीएम ने दुकानदारों से बिना मास्क ग्राहकों को दुकान में नहीं बुलाने को कहा है। प्रत्येक अनुमंडल, प्रखंड और थाना स्तर पर मास्क की जांच की जाएगी। शादी समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। शादी में न बारात निकलेगी न सड़क पर बाजा बजेगा। हालांकि, परिसर में बाजा बजाने की इजाजत दी जाएगी। पहले दिन के अभियान में नगर पुलिस ने बिना मास्क चलने वाले 62 लोगों से 3100 रुपए फाइन वसूला। जबकि वाहन जांच के दौरान 36500 रुपए वसूला गया।

कोरोना के बढ़ते मामले को देख पुलिस ने शुरू की जांच

सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के साथ ही शहर में मास्क जांच के अभियान को प्रशासन ने तेज कर दिया है। रक्सौल थानाध्यक्ष अभय कुमार के नेतृत्व में थाना के पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा मुख्य सकड़, बाटा चौक और कौड़िहार चौक, नहर चौक पर शुक्रवार को पूरे दिन मास्क जांच की गई। इस दौरान बिना मास्क घूम रहे लोगों से सरकार के द्वारा तय 50 रूपये का जुर्माना वसुला गया। इसकी जानकारी देते हुये पुलिस इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि इन दिनों बड़ी संख्या में ऐसी शिकायत मिल रही थी कि लोग कोरोना को लेकर सरकार के द्वारा जारी की गयी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है। जिसके बाद चेकिंग अभियान में सख्ती की गई है। 50 रूपये की जुर्माना रसीद के साथ-साथ जुर्माना देने वाले व्यक्ति को एक-एक मास्क भी दिया जा रहा है।

मास्क नहीं पहने लोगों से फाइन के रूप में वसूले गए 1300 रुपए, मास्क पहनने की दी गई हिदायत

अरेराज मुख्य चौक पर एसडीएम व डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने शुक्रवार को सघन मास्क जांच अभियान चलाया। इसमें बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूमने वाले लोगों से जुर्माने की राशि वसूल की गई। मास्क जांच अभियान को लेकर अरेराज एसडीएम संजीव कुमार व डीएसपी ज्योति प्रकाश ने मुख्य चौक पर लोगों को मास्क पहनकर ही संक्रमण के प्रति बचाव को लेकर प्रोत्साहित किया। उक्त जांच अभियान टीम में अरेराज सीओ पवन कुमार झा, नगर पंचायत के ईओ संदीप कुमार, ओपी थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार सहित पुलिस बल शामिल थे। इस दौरान बिना मास्क लगाए लोगों से 1300 रूपए जुर्माने के रूप में वसूली की गई।साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई। जिससे कोरोना संक्रमण के खतरे से वैक्सीन आने के पूर्व तक बचाव हो सके।

मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने काटा चालान

पहाड़पुर पुलिस ने शुक्रवार को बिना मास्क लगाए बाइक चला रहे लोगों का चालान काटा। मास्क की जांच बीडीओ आदित्य नारायण दीक्षित व थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से किया। मास्क नही पहनने वाले को जुर्माना वसूल करते हुए मास्क लगाने की हिदायत भी दी गई। बिना मास्क पहने जाते बाइक सवार व चालक से पचास रुपये जुर्माना वसूला गया। बिना मास्क घूमने वाले 21 लोगों से जुर्माने की राशि 1050 रुपए वसूल की गई तथा मौके पर ही रसीद काटकर उन्हें दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बिना मास्क पहने घूमने वालों के विरुद्ध कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser