पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सभा:बिहार में मास्टर साहब रसोइया बन गए हैं, स्कूल की बिल्डिंग का निर्माण कार्य भी उन्हीं के जिम्मे

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीपरा मध्य विद्यालय बालक के परिसर में रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा ने चुनावी सभा को किया संबोधित, बोले-

बिहार में मास्टर साहब रसोइया बन गए हैं। स्कूल की बिल्डिंग का निर्माण कार्य उन्हीं को करना पड़ता है। शिक्षक चावल, दाल, सब्जी का हिसाब करें या सीमेंट, गिट्टी, बालू का हिसाब रखें या बच्चों को पढ़ाएं। यह बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार सबकी हालत खराब है। नहीं पढ़ेगा बिहार तो नहीं बढ़ेगा बिहार। उक्त बातें पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा ने मंगलवार को कही। वे पीपरा मध्य विद्यालय बालक के परिसर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिहार के लोग दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में इलाज के लिए जाते हैं। जब दिल्ली के सरकारी अस्पताल में बढ़िया इलाज हो सकता है तो बिहार के सरकारी अस्पताल में बढ़िया इलाज क्यों नहीं हो सकता है। बिहार के लोग सभी राज्यों में मजदूरी करने जाते हैं। उन्हें बिहार में ही रोजगार दिया जा सकता है। दूसरे राज्यों में बिहार के मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। बिहार के लोग मेहनती एवं हिम्मत वाले हैं। वे कठिन कार्यों को भी साहस के साथ कर लेते हैं।

बोले-किसी के नाम पर वोट नहीं करना है, इसबार अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए वोट करना है

15-15 साल बड़े व मंझले भाई ने किया शासन अब छोटे भाई को दें मौका : उपेंद्र कुशवाहा

हमारी सरकार बनी तो चार डिप्टी सीएम होंगे। इसमें पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, दलित व सवर्ण वर्ग से एक-एक शामिल होंगे। इन चारों में से एक महिला जरूर होगी। उक्त बातें पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को केसरिया में कही। वे उच्च विद्यालय के खेल मैदान में केसरिया विधानसभा क्षेत्र के रालोसपा उम्मीदवार महेश्वर सिंह के पक्ष आयोजित सभा को संबोधित कर रहे रहे थे। कहा कि 15-15 साल बड़े व मझले भाई ने शासन किया है। बड़े भाई ने सिर्फ अपना घर भरने का काम किया। कम से कम छोटे भाई को पांच साल का सेवा का मौका दीजिये।

प्रत्याशी सुभाष सिंह कुशवाहा को जिताने की अपील
उन्होंने उपस्थित जनता को सचेत करते हुए कहा कि बहुत लोग अपने को घर का बताकर वोट मांगने आएंगे। उनके झांसे में नहीं आना है। इसबार किसी के नाम पर वोट नहीं करना है। इसबार अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए वोट करना है। उन्होंने ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट के प्रत्याशी सुभाष सिंह कुशवाहा को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो चार उपमुख्यमंत्री बनाये जाएंगे। जिसमें एक दलित, एक अतिपिछड़ा, एक अल्पसंख्यक एवं एक अगड़ी जाति के गरीब कोटा से उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

इन चारों में से ही एक महिला को जगह दी जाएगी। इससे पहले पीपरा विधानसभा प्रत्याशी सुभाष सिंह कुशवाहा ने जनता से आशीर्वाद देकर जिताने का आग्रह किया। मौके पर रालोसपा जिलाध्यक्ष जयमंगल प्रसाद, संजय कुशवाहा, यादोलाल पासवान, शंकर कुशवाहा, विनय कुमार, कामेश्वर प्रसाद, कपिलदेव प्रसाद, बहुजन समाज पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रामकृष्ण कुमार कुशवाहा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

30 वर्ष लालू व नीतीश को मिला मौका, एक बार मुझे भी दें अवसर

तुरकौलिया| ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सह रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को सेमरा टोला स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 15-15 वर्ष दूसरे दलों को आप लोग सरकार बनाने का मौका दिए। लेकिन आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया गया है। आज भी सरकारी स्कूलों में पढ़ाई नही होती है। शिक्षकों को खाना बनवाने और खिलाने के काम में लगा दिया गया है। आप लोगों से अपील है कि एक बार मुझे भी मौका दीजिए। लोगों से ई. रमेश पासवान के पक्ष मे वोट देने की अपील की। मौके पर ई. रमेश कुमार, एमआईएम के जिलाध्यक्ष अशरफ अंसारी, प्रमोद कुमार सिंह, संजय कुशवाहा, राजीव रंजन आदि थे। इधर, कोटवा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय महात्मा पट्टी प्रांगण में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि बिहार के नौजवान रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में जा रहे हैं। हमारी सरकार बनी तो नौजवानों को बिहार में ही रोजगार मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें