मोतिहारी में खुलेआम उड़ाई जा रही आचार संहिता की धज्जियां:जहां 20 अक्टूबर को है पंचायत चुनाव, वहां मुखिया, पंसस व वार्ड सदस्य ने पानी के लिए हलवाया चापाकल

मोतिहारी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
20 अक्टूबर को ढाका व केसरिया प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। - Dainik Bhaskar
20 अक्टूबर को ढाका व केसरिया प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है।

पूर्वी चंपारण जिला के पचपकड़ी थाना क्षेत्र के पचपकडी़ पंचायत के हीरा पट्टी गांव में चुनाव आदर्श आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। बताया जाता है कि मुखिया प्रत्याशी मीना देवी के प्रतिनिधि संतोष कुमार, पंचायत समिति सदस्य के प्रत्याशी पति धर्मजीत साह तथा वार्ड सदस्य प्रत्याशी के पति पंकज मिश्रा ने संयुक्त रूप से हीरापट्टी गांव में एक कुआं के निकट पीने के पानी के लिए चापाकल हलवाया है।

चापाकल हलवाना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन

इन तीनों प्रत्याशियों ने मतदाताओं को प्रभावित करने की नीयत से चापाकल हलवाया है, जो सीधी तौर पर आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। इस पर वहां के स्थानीय नागरिकों ने आपत्ति जताई है। साथ ही बताया है कि इस तरह का काम करना पंचायत चुनाव में कहीं से जायज नहीं है। इस पर प्रशासन को स्वतः संज्ञान लेकर दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। यहां के नागरिकों ने प्रशासन से इस पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है।

20 अक्टूबर को हैं यहां पंचायत चुनाव

20 अक्टूबर को ढाका व केसरिया प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। पचपकड़ी पंचायत ढाका क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इसलिए मतदाताओं को खास तौर पर लुभाने के लिए प्रत्याशी विभिन्न तरह का जुगत लगा रहे हैं। ताकि मतदाता इनकी ओर आकर्षित होकर मतदान करें।

खबरें और भी हैं...