थाने में प्राइवेट एजेंट बिठाने वाले थानेदार लाइन हाजिर:मोतिहारी SP ने कुंडवा चैनपुर थानाध्यक्ष पर कर दी कार्रवाई, इस साल चौथा वीडियो वायरल होने से चर्चा में है थाना

मोतिहारीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर ने 3 दिन पहले इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। - Dainik Bhaskar
भास्कर ने 3 दिन पहले इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

थाना ऑफिस में बैठकर मामला निपटा रहे प्राईवेट एजेंट का वीडियो वायरल होने के मामले को लेकर एसपी नवीन चन्द्र झा ने पूर्वी चंपारण जिले के कुंडवा चैनपुर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। थानाध्यक्ष पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। वीडियो वायरल होने के बाद दैनिक भास्कर डिजिटल ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद एसपी ने डीएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा था।

डीएसपी के जांच में मामला सही पाया गया। इसके बाद एसपी ने थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा था। स्पष्टीकरण का जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर एसपी ने थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार को लाईन हाजिर कर दिया है। साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई चलाने का भी आदेश दिया है।

जमीन व अन्य मामले का वही करता है समाधान

थाना के सभी जमीन संबंधी काम व अन्य मामलों का समाधान वही करता है। इसका जीता-जागता उदाहरण थाना भवन में बैठकर कम्प्यूटर चलाते हुए देखा जा सकता है। लोग कह रहे हैं कि उस एजेंट का नाम तारीक अनवर है तथा थानेदार के बाद किसी की चलता है, तो उसी की चलती है।

वीडियो मामले को लेकर लगातार चर्चा में है थाना
कुंडवा चैनपुर थाना आजकल वायरल वीडियो के मामले को लेकर लगातार चर्चा में है। जनवरी माह में नेपाली लड़की के साथ गैंगरेप के बाद हत्या कर शव जलाने मामले में तत्कालीन थानेदार संजीव रंजन का ऑडियो वायरल होने के बाद उनको अप्राथमिकी अभियुक्त बनाते हुए निलंबित कर दिया गया था।

दूसरे वीडियो मामले में तीन को किया गया है निलंबित
दूसरा वीडियो नेपाल से तस्करी करने वाले तस्कर से छोटा बाबू द्वारा पैसा मांगने तथा चौकीदार व तस्कर के थानेदार के नाम पर महीना वसूली का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो को भी दैनिक भास्कर डिजिटल ने प्रमुखता से चलाया था।

एसपी के निर्देश पर सिकरहना डीएसपी ने जांच की तथा मामले को सही पाते हुए रिपोर्ट एसपी को सौंपा। जिसे लेकर एसपी ने तत्काल प्रभाव से तीन लोगों को निलंबित कर दिया। इसमें एएसआई प्रमोद कुमार राव, आरक्षी चालक विनय कुमार व चौकीदार योगेंद्र राय को निलंबित किया गया है। इसके बाद तीसरा मामला सामने आ गया। जिसमें महिला कांस्टेबल ने थाना मुंशी पर रायफल तान दिया। इसको लेकर मुंशी ने थाने में सनहा दर्ज कराया था। इसकी जांच-पड़़ताल के बाद गंभीरता से लेते हुए एसपी ने महिला कांस्टेबल को भी निलंबित कर दिया है।

खबरें और भी हैं...