पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:रक्सौल में कोरोना जांच मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखा कर सांसद ने किया रवाना

क्सौल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- ग्रामीण इलाकों में जाकर ग्रामीणों की होगी कोरोना जांच, उसी वक्त मिलेगी रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह क्षेत्रीय सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने शनिवार को रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन काे हरी झंडी दिखाकर जांच करने के लिए रवाना किया। डॉ. जायसवाल ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने का एकमात्र उपाय मास्क पहनना और दो गज की दूरी अपनाना है। साथ ही अगर किसी व्यक्ति को तीन दिनों से अधिक बुखार रहता है तो वह कोरोना का जांच अवश्य कराएं एवं अपने परिवार के सदस्यों भी जांच करा ले, ताकि उसे फैलने से रोका जा सके। प्रशासन अपना कार्य कर रहा है, लेकिन स्वयं भी अपनी सुरक्षा पर ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि कोरोना का टेस्ट प्रतिदिन रक्सौल अस्पताल में हो रहा है और आदापुर में भी अस्पताल में जांच प्रारंभ हो गया है। उन्होंने सिविल सर्जन एवं जिलाधिकारी से बात करके पर्याप्त जांच की व्यवस्था करवा दी है। उसी क्रम में गांव में मोबाइल वैन जाकर जांच करेगा। उसके साथ तकनीशियन भी हैं।

कोरोना रोगियों के लिए डंकन अस्पताल में 40 बेड की भी व्यवस्था

प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. एसके सिंह ने बताया कि शनिवार को यह वैन हरैया जा रही है और वहां जिन क्षेत्रों में कोरोना हुआ था उसके आसपास के क्षेत्रों में एवं उनके परिवार के सदस्यों का टेस्ट किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अघ्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने डंकन अस्पताल में 40 बेड की भी व्यवस्था कोरोना रोगियों के लिए करवाई है, जिसकी समीक्षा उन्होंने सिविल सर्जन से बात कर की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार कोरोना से बचाव का हर संभव प्रयास कर रही है। मौैके पर विधायक डॉ. अजय कुमार सिंह, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रो. डॉ. अनिल कुमार सिन्हा, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री इंजीनियर जितेंद्र कुमार, गुड्डू सिंह, मनीष दुबे, मनोज शर्मा, उदय कुमार सिंह, प्रो. अवधेश कुमार सिंह, सुभाष सिंह, संजीव सागर सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सांसद ने की उपमुख्यमंत्री और प्रधान सचिव से बात

राज्य में जल्द ही राशन वितरण कार्य शुरू होगा। साथ ही केन्द्र सरकार के द्वारा मिलने वाला फ्री राशन मिलने के साथ ही एक सप्ताह के अंदर इसका दुबारा वितरण कराया जायेगा। उक्त निर्णय भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के रक्सौल पहुंचने के बाद उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं प्रधान सचिव से वार्ता करने के बाद निर्णय की जानकारी देते हुए उनके प्रतिनिधि प्रो. डॉ. अनिल कुमार सिन्हा ने दी। रक्सौल उन्होंने बाढ़ और क्षेत्र की समस्याओं से अवगत होने के लिए प्रमुख कार्यकर्ताओं को बुलाया था। बैठक में उपस्थित जोकियारी पंचायत के मुखिया रामविनय सिंह और भेलाही के अजय पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि पीडीएफ का राशन दस दिनों से आकर पड़ा है और नहीं बंट रहा है।

डीलरों का कहना है कि मुफ्त बांटने वाला राशन आ जायेगा तो दोनों एक साथ बटेगा। जिसके बाद डॉ. संजय जायसवाल ने तुरंत इस पर संज्ञान लेते हुए उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं बिहार सरकार के मुख्य सचिव से वार्ता कर पीडीएस का राशन तुरंत बांटने हेतु निर्देश देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बाढ़ की विभीषिका से आम जनता त्रस्त है, राशन आकर पड़ा हुआ है और नहीं बंट रहा है। जिस पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और प्रधान सचिव ने कहा कि पीडीएस का राशन बांटने हेतु आज आदेश निर्गत कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने आदापुर और रक्सौल प्रखंड में बाढ़ से हुई क्षति की जानकारी ली और जिलाधिकारी सहित उच्च अधिकारियों से बात की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें