पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफलता:पकड़ीदयाल की रहने वाली नैंसी आनंद ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बढ़ाया मान

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नैंसी ने कहा : नाेट्स बनाकर पढ़ने से मिली सफलता

पकड़ीदयाल के रहने वाले परमानंद जायसवाल की पुत्री नैंसी आनंद ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इसको लेकर परिवार में हर्ष का माहौल है। नैंसी ने फिजिक्स में 95, केमेस्ट्री में 92, गणित में 95 और कम्प्यूटर साइंस में 94 नंबर हासिल किए हैं। नैंसी ने बताया कि स्कूल में पढ़ाए गए टॉपिक को दोहराने के साथ उसने अपने नोट्स बनाए। एनसीआरटी की किताबों का अध्ययन किया। नैंसी के पिता बिजनसमैन हैं।

बड़ी बहन ऐश्वर्या आनंद पीजीआई में असिस्टेंट प्रोफेसर है तथा रिसर्च कर रही हैं। नैंसी ने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने स्कूल के टीचर्स को दिया। बताया कि बिना उनके गाइडेंस के यह संभव नहीं था। इसके साथ ही उसने अपने माता-पिता और पूरे परिवार को अच्छे सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया है। उसने बताया कि पापा हमेशा कहते हैं कि उनकी बेटियां किसी से कम नहीं हैं। वह इसे साबित करना चाहती है। नैंसी की सफलता पर अजय जायसवाल, अनिल कुमार, सहकारिता मंत्री ई. राणा रणधीर सिंह, पप्पू पत्रकार, अनिल कुमार, नपं चैयरमैन सुरेश राम, लकी जायसवाल, सरोज कोजी, मनोज जायसवाल, मुरारी प्रसाद, अमित कुमार आदि ने बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें