पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, निर्भीक होकर कराएं जांच; उपचार और सहायता के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ढाका के अनुमंडलीय अस्पताल में 70 बेड के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का डीएम ने किया उद्‌घाटन, कहा-

इस अनुमंडल में ज्यादा संख्या में बाहर से लोए आए हैं। जांच में काफी लोग संक्रमित भी पाए जा रहे हैं। अबतक लगभग 6 हजार लोगों की जांच हो चुकी है। ऐसे में लोगों को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं। वे खुले मन से अपना संक्रमण जांच कराएं। हम उन्हें निशुल्क भोजन, दवा किटस, ऑक्सीजन आदि हर संभव सहायता व उपचार उपलब्घ कराने को हम प्रतिबद्ध है। उक्त बातें डीएम एसके शीर्षत कपिल ने गुरूवार को ढाका अनुमंडल अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के उद्घाटन के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि अनुमंडल में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण व रोगियों की संख्या को देखते हुए ढाका में इस डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की शुरूआत की गई है। आवश्यक संसाधनों के साथ यहां अलग से कुछ चिकित्सकों की भी व्यवस्था की गई है। अस्पताल को अपटूडेट रखने के लिए उन्होंने स्थानीय व संबंधित अधिकारियों को कई अन्य दिशा निर्देश भी जारी किए। मरीजों को मेनू के अनुसार ताजा भोजन उपलब्ध कराने, मे यू हेल्प के तर्ज पर अपना बेहतर से बेहतर से सेवा देने सहित कई तथ्यों पर विशेष गौर करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान वे दवा किट्स व ऑक्सीजन सिलिंडर जैसे कई व्यवस्थाओं का भी मुआयना किया। अनुमंडल अस्पताल परिसर में ही हाल में निर्मित एएनएम छात्रावास के एक भवन को 70 बेड के डिसेंट कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में परिणत किया गया है। यहां माइल्ड व सिम्टोमेटिक मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था की गई है।

मौके पर आपदा एडीएम सुधीर कुमार, सीएस डाॅ. रंजीत राय, एसडीएम ज्ञानप्रकाश, एएसडीएम संजय कुमार, अस्पताल उपाधीक्षक डाॅ. एन के साह, डाॅ. साजिद कमाल, डाॅ. प्रमोद कुमार, डाॅ. संजय कुमार, डाॅ. सुहैल अख्तर, डाॅ. अबुल असरार, डाॅ. एमए रहमान, डाॅ. सरबत परवेज, युनिसेफ एसएमसी धर्मेंद्र कुमार, बीएमसी भागेश्वर चैधरी, केयर के डीटीएल अभय भगत, कुंदन कुमार, बीएचएम राजीव भूषण मिश्रा, एफपीसी असगर अली, बैम अशोक पोद्दार सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें