लापरवाही / सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने से संक्रमित होने का बढ़ रहा है खतरा; लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे हैं

Non-adherence to social distancing increases the risk of becoming infected; People don't understand their responsibility
X
Non-adherence to social distancing increases the risk of becoming infected; People don't understand their responsibility

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 05:00 AM IST

मोतिहारी. अनुमंडल के पलनवा व रामगढ़वा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने तथा नेपाल के बीरगंज की सीमा में संक्रमितों की संख्या बढ़ने से रक्सौल में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने से संक्रमण के विकराल होने की आशंका लोगों ने घर करने लगी है।
 बीरगंज के अलावा रक्सौल के पलनवा में एक और रामगढ़वा में चार कोविड 19 के मरीज मिलने से उक्त एरिया के बीचों बीच में स्थित रक्सौल नगर में कोरोना को लेकर भय हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि रक्सौल  के बहुअरवा में एक पॉजिटिव जो हरियाणा गुरुग्राम से श्रमिक ट्रेन से मधुबनी होकर 14 मई को रक्सौल पहुंचा। जिसे कैंब्रिज स्कूल के क्वारेंटाइन सेन्टर पर रखा गया। लोगों का कहना है कि पलनवा का संक्रमित जब तक रक्सौल के क्वारेंटाइन सेंटर पर रहा, तब तक सेन्टर के इर्द गिर्द घूमा था। कई लोगों के संपर्क में आने की भी चर्चा लोगों के बीच हो रही है।

बीरगंज में लगातार संख्या बढ़ने से नेपाल सीमा से सटे होने के कारण रक्सौल सहित आदापुर प्रखंड के लोग सहमे हुए हैं। महादेवा गांव निवासी विभव सिंह ने कहा कि भारत-नेपाल की बॉर्डर खुला होने के कारण सीमा पर चोरी-छिपे आवाजाही जारी है।  बाजार खुलने के बाद रक्सौल की गलियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है। कुछ लोग मास्क लगाकर कुछ लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। बाजारों की तमाम गलियां छ: से आठ फीट की ही हैं।

कोरोना के संक्रमण काल में लोग बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं।  पूर्व वार्ड पार्षद सुरेश कुमार ने कहा कि मयूर गली, बैंक रोड, चावल बाजार, कौड़िहार चौक, पान मंडी, लोहार पट्टी रोड, पोस्ट ऑफिस रोड, सहित दर्जनों ऐसे रोड हैं। जहां संकीर्ण गलियों के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।

इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने कहा कि सभी लोगों को माईकिंग के माध्यम से प्रचार-प्रसार करा कर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने का निर्देश दिया गया। लोग नहीं मानेंगे तो उन पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना