पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:बंजरिया के सिंघिया सागर में गैरमजरूआ व पोखरा की जमीन कर दी गई बिक्री, लोगों ने आवेदन देकर की कार्रवाई की मांग

मोतिहारी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल स्राेत से अतिक्रमण हटाने के निर्देश के बावजूद भू माफिया कर रहे बिक्री, लोगाें को परेशानी

सरकार के द्वारा सूबे में जल स्राेत से अतिक्रमण हटाने के निर्देश के बावजूद भू माफिया येन प्रकारेण इसकी बिक्री कर रहे हैं। बंजरिया प्रखंड के गैरमजरूआ व सरकारी जमीन भी भूमाफिया बिक्री कर रहे है। इसमे गैरमजरुआ पोखर व तालाब भी सुरक्षित नही है। इसकी भी धड़ल्ले से रजिस्ट्री हो रही है। खरीददार भी मोटी रकम देकर खरीद इन जमीन को खरीद भी रहे है। ग्रामीण इसकी लिखित शिकायत जब कार्यालय में कर रहे है। बावजूद इसके अंचल कार्यालय द्वारा जांच तक नही की जाती है ।

इसकी वजह से अंचल कार्यालय की भूमिका भी लोगों की नजर में संदिग्ध हो चली है। प्रखंड के सिंघिया सागर में थाना संख्या 109, खाता संख्या 133, खेसरा संख्या 457 रखबा करीब 12 कट्ठा पोखर व परती जमीन आम गैरमजरूआ है। इस जमीन में से ग्रामीण अजय सिंह ने वर्ष 2009 के जून में रजिस्ट्री संख्या 9869 से आठ कट्ठा जमीन यासीन मियां को बिक्री कर दी। बाकी जमीन भी मौलाद्दीन मियां को बिक्री कर दिया गया। इतना ही नही उक्त जमीन को यासीन मियां नेबाद में अपने भाई इस्लाम मियां को रजिस्ट्री कर दी। यह सब कुछ होता रहा परन्तु अंचल कार्यालय को भनक तक नहीं लगी। इसको लेकर ग्रामीण जनार्दन साह, परवेज आलम, निजामुद्दीन अंसारी, लक्ष्मण साह, मो. मोबिन, प्रेम कुमार, विवेक कुमार, सुखदेव कुमार साह, सोहराम मियां, अरबाज आलम, सब्बीर आलम, महबूब मियां मोहन साह, मो. याकूब, मो. शहीद ने बताया कि पोखर की जमीन को लगातार धीरे धीरे अतिक्रमित किया जा रहा है। पोखर के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र का सबसे पुराना पोखरा है। जो आम गैर मजरूआ है। जहां आस पास के लोग छठ पूजा करते है। वही परती में ग्रामीण मवेशी चराते है। इस पोखर में मवेशी पानी पीते है। पोखरा में ग्रामीण अपने मवेशी को नहलाते धुलाते भी हैं। परन्तु इस जमीन पर कब्जा करने से पोखरे के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है। मामले में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व सदर एसडीओ से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। सीओ मणि कुमार ने बताया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सरकारी जल संग्रह क्षेत्र को कोई अतिक्रमित नहीं कर सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें