पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिकवरी रेट 94.86%:24 घंटे में एक की मौत; 22 संक्रमित मिले , 113 हुए ठीक, एक्टिव केस 626

मोतिहारी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड केयर सेंटर में मरीजों को दवाई लिखती एएनएम। - Dainik Bhaskar
कोविड केयर सेंटर में मरीजों को दवाई लिखती एएनएम।
  • लगातार नौवें दिन 100 के नीचे रहा कोरोना का ग्राफ

जिले में लॉकडाउन लगने के बाद कोरोना के ग्राफ में रविवार को भी कमी दर्ज की गई है। लगातार नौवें दिन 100 से कम कोरोना संक्रमित जिले में मिले हैं। शनिवार को मात्र 22 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 2359 लोगों की जांच की गई। रविवार को इलाज के क्रम में मात्र एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। वहीं इस साल 255 मरीजों की मौत इलाज के क्रम में हुई है।

जबकि पिछले साल मात्र 34 मरीजों की मौत इलाज के क्रम में हुई थी। कुल मिलाकर अभी तक 289 कोरोना संक्रमितों की मौत इलाज के क्रम में हुई है। जिले में फिलहाल 626 एक्टिव केस हैं। रविवार को होम आइसोलेशन में रहने वाले 106 व आइसोलेशन वार्ड के 07 संक्रमित सहित 113 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए हैं।

अप्रैल माह में 8170 मरीज स्वस्थ हुए
जिले में अप्रैल से अभी तक 8426 संक्रमित मिले हैं। जिसमें 8170 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए है। शेष बचे संक्रमितों में 113 को आइसोलेशन वार्ड, 15 को रेफर तथा 456 को होम आइसोलेट किया गया है। जिले में फिलहाल 626 एक्टिव केस हैं।

रविवार को मोतिहारी में दो, मेहसी व शरण निर्संग होम में चार-चार, तुरकौलिया, सुगौली, पिपराकोठी, डंकन में दो-दो, पताही, मधुबन, केसरिया और घोड़ासहन में एक-एक संक्रमित मिले हैं। सभी को उपचार के लिए होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी का पालन तथा मास्क लगाना सबसे अधिक जरूरी है। दूसरी लहर के संक्रमण में सर्वाधिक फेफड़ा संक्रमित हो रहा है। फिजियोथेरेपिस्ट की सलाह से फेफड़े में ऑक्सीजन अधिक पहुंचे, ऐसा व्यायाम अवश्य करें।
-डॉ. मनोज कुमार, चिकित्सक, सदर अस्पताल, मोतिहारी

खबरें और भी हैं...