पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हत्या:तीन दिन से जमीन के लिए चल रही थी पंचायती, बात नहीं बनी तो मार दी गोली

मोतिहारी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भूमि विवाद का मामला : खाेढ़ा में रामकेवल राय की घर से खींचकर हत्या, संतोष घायल

थाना क्षेत्र के खोढ़ा में दो पट्टीदार के बीच भूमि विवाद में शनिवार को एक युवक को घर से बाहर खींच कर गोली मार दी। गोली युवक के सीने में लगी, जिसकी वजह से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि भतीजा अपने चाचा को गोली मारता देख भागने की कोशिश करने लगा तो उसे भी गोली मार दी। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल युवक का इलाज मोतिहारी के एक निजी हॉस्पिटल में चल रहा है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति पर नियंत्रण पाया।

मृत युवक 30 वर्षीय रामकेवल राय है व घायल युवक 20 वर्षीय संतोष कुमार है। मृत युवक व घायल दोनों आपस में चाचा भतीजा है। घटना की सूचना पर सिकरहना डीएसपी शिवेन्द्र कुमार अनुभवी, थानाध्यक्ष इन्द्रजीत पासवान व लखौरा थानाध्यक्ष ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है। घटना के बाद घर के सभी सदस्य फरार हैं। पुलिस रामजनम राय समेत दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर, सिकरहना डीएसपी ने बताया कि गांव में पुलिस काे लगा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने पट्‌टीदार रामजनम समेत दो महिलाओं को हिरासत में लिया

2017 से चल रहा था रामजनम से विवाद

खोढ़ा में दो पट्टीदार रामजन्म राय व राम केवल राय के बीच वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा था। पूर्वज के द्वारा पूर्व में ही जमीन का बंटवारा कर लिया था। इसके बाद विवाद होने पर सभी पुनः जमीन का बंटवारा करने के लिए पंचायती कर रहे थे। पंचायती तीन दिनों से चल रही थी। इसको दोनों पक्षों ने नहीं माना था। वर्ष 2017 में रामकेवल राय ने रामजनम राय की जमीन के सामने की गैर मजरूआ जमीन का अतिक्रमण कर पक्का मकान का निर्माण करा लिया था। इसके बाद रामजनम ने हाइकोर्ट में अतिक्रमण वाद दायर करा कर राम केवल के पक्का मकान को तुड़वा दिया था।

घर के लिए ईंट रख रहे थे, तभी किया गया हमला
शनिवार की सुबह रामकेवल व अन्य घर बनाने को लेकर ईंट रख रहे थे। तभी अचानक हथियार से लैश होकर रामजनम राय अपने बेटे और पोते के साथ मिलकर पहुंच गए। इनमें पुन्यदेव राय, प्रेम राय, भुआली राय, उनके दामाद सपगढा गांव निवासी दीपक राय सहित अन्य लोग शामिल हैं, जिन्होंनेे रामकेवल के परिवार पर हमला कर दिया। साथ ही फायरिंग करने लगे। फायरिंग को देख रामकेवल भागकर एक घर में जा छिपा। जहां से हमलवारों ने निकाल कर रामकेवल के सीने में गोली मार दी। इससे मौत घटनास्थल पर ही हो गई। संतोष भाग रहा था, तब उस पर भी फायरिंग की गई। उसे दो गोली बाएं हाथ में लगी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें