पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:अराजक तत्वों से निजात से ही मिलेगी शांति : डॉ. चंचल

मोतिहारी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्व शांति दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

शहर के भवानीपुर जीरात मुहल्ला स्थित डॉ. श्रीकृष्ण सिन्हा महिला महाविद्यालय में एनएसएस की तरफ से मंगलवार को विश्व शांति दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. चंचल रानी ने की। डॉ. चंचल ने कहा कि अराजक तत्व अशांति के कारण हैं। इन तत्वों से निजात पाना ही शांति की ओर जाना है और इस दिवस की सार्थकता को भी प्रकट करता है। मुख्य वक्ता के रूप में अंकित दुबे ने सहज और सुंदर रूप में विश्व राजनीति पर अपना विचार रखा।

बताया कि पर्यावरण और शांति के थीम पर विश्व शांति की ओर बढ़ना चाहिए। दर्शन शास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. किरण कुमारी ने प्रकृति के प्रत्येक प्राणी के लिए शांति की मंगलकामना की। साजिया कमाल ने कहा कि भेद भाव, धर्म, राजनीति आदि शांति के भाव को समाप्त कर रहे हैं। इनसे दूर होकर हम सबको इंसानियत को समझना होगा और इसकी शुरुआत अपने घर से करनी होगी। इसके अलावा डॉ. इरशाद आलम, एनएसएस स्वयंसेवकों में अदिति, संध्या, प्रीति, नीतिका, आंचल, गिन्नी, मानसी आदि ने भी अपना विचार रखा। दीपमाला श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें