पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 21 कंटेनमेंट जाेन:फिर से चालू होंगे क्वारेंटाइन सेंटर, शहर के 3 प्रवेश द्वार पर की जाएगी गहन जांच

मोतिहारी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने ट्रिपल टी पर किया फोकस

जिले में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ट्रिपल टी पर फोकस करेगा। इसके लिए संदिग्ध मरीज की खोेज, कोरोनो टेस्टिंग की सुविधा को बढ़ाने व उनका समुचित उपचार पर जोर रहेगा। इसी ट्रिपल टी की बदौलत जिले में कोरोना को मात देने की तैयारी चल रही है। डीएम शीर्षत कपिल अशोक, पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा व सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने मंगलवार को कहा कि जिले बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए ट्रिपल टी अर्थात ट्रेसिंग, ट्रेकिंग व ट्रीटमेंट पर फोकस किया गया है।

डीएम ने कहा कि सदर अस्पताल परिसर में नवनिर्मित कोविड केयर सेंटर शुरू हो गया है। इसमें 335 बेड है। इसके अलावा ढाका, अरेराज, पकड़ीदयाल व चकिया में भी कोविड सेंटर संचालित है। जिले में बाहर से आने या जाने वाली जगहों पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जा रही है। सके लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, स्लम एरिया सहित अन्य जगहों पर रैंडम टेस्टिंग की व्यवस्था की जा रही है। एसपी नवीनचंद्र झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मास्क चेकिंग अभियान तेजी से चलाया जाएगा। कहा कि मेहसी, डुमरियाघाट व आईसीपी रक्सौल में बाहर से आने वाले लोगों की जांच होगी।

सभी तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध

कोरोना की संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए जारी गाइड लाइन के तहत 30 अप्रैल तक यज्ञ-महायज्ञ, सभा, मेला जुलूस सहित सभी तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लागू रहेगा। इस दौरान जिले में सघन रूप से मास्क चेकिग अभियान के साथ ही गृह विभाग से जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

अब भी जिले में काेराेना के 60 एक्टिव केस हैं
डीएम ने कहा कि जिले में फिलहाल 60 एक्टिव कोरोना संक्रमित हैं। जिसमें 31 से 45 वर्ष आयु के 37, 16 से 30 वर्ष के 11 व 46 से 60 के 11 संक्रमित हैं। समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए डीएम-एसपी ने कहा कि राज्य सरकार ने 11 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिग संस्थानों के संचालन पर रोक लगा दिया है।

संक्रमण की रोकथाम व टीकाकरण की दी जानकारी

डीएम व एसपी ने संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्यो एवं टीकाकरण अभियान के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्होंने कोरोना पर नियंत्रण के लिए जिले वासियों से पूरी सतर्कता के साथ कार्य करने की अपील की। डीएम ने कहा कि अभी जिले 11 लाख 12 हजार 409 से अधिक कोरोना जांच किया जा चुका है। सबसे ज्यादा जांच आरटी-पीसीआर से किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए जिले में 63 केंद्र कार्यरत है, जिसे आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जाएगा। जिले में अभी तक 1 लाख 5 हजार 70 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 5 अप्रैल को सबसे अधिक 9332 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसे 10 से 15 हजार प्रति दिन करने का लक्ष्य है। उन्होंने जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 18003456624 जारी करते हुए कहा कि किसी तरह की परेशानी होने पर इस नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें