पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:20 साल से रक्सौल-नेपाल को जोड़ने वाली सड़क नहीं बनी, जेई बोले-टेंडर हुआ, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

एनएच जर्जर स्थिति में है। मानसून आने के बाद स्थिति और गंभीर हो गई है। पिछले दिनों हुई बारिश से लक्ष्मीपुर से लेकर कस्टम कार्यालय तक मुख्य पथ पर कई जगहों पर गड्ढे हो आएं। जिससे आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। इस रास्ते से आवागमन के क्रम में रिक्शा, टांगा आदि चालक दुर्घटना के  शिकार हुए हैं। भारत-नेपाल को जोड़ने वाला यह सड़क विगत दो दशक से जर्जर स्थिति में है। कई बार विभिन्न सामाजिक संगठन व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आंदोलन व पत्राचार के माध्यम से सरकार को स्थिति पर ध्यान आकृष्ट कराया है। बावजूद सरकार इस सड़क के निर्माण के लिए गंभीर नही दिख रही। इस सड़क के नारकीय स्थिति होने से भारत-नेपाल के बीच द्विपक्षीय व्यापार प्रभावित हो गया है।

इस सड़क पर प्रतिदिन जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को विवश है। दो देश के बीच का लाईफ लाइन सड़क होने के वजह से इस पर मालवाहक ट्रक, बस और निजी कार आदि के संचालन का दबाव अधिक रहता है। विगत वर्ष पूर्व स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह ने इस सड़क के निर्माण के लिए आमरण अनशन किया था। सामाजिक कार्यकर्ता डा. स्वयंभू शलभ ने पीएमओ को कई बार पत्र लिखा था। जिसके बाद इसे गंभीरता से लेते हुए पथ निर्माण विभाग को इस सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी मिली है। पथ निर्माण विभाग ने इस सड़क निर्माण का टेंडर अंबर इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी मोतिहारी को दिया है। इसकी जानकारी पथ निर्माण विभाग के जेई मृत्युंजय कुमार ने देते हुए बताया कि उक्त 509 मीटर सड़क निर्माण 2 करोड़ 64 लाख 19 हजार रुपए में करना है। जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ होगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement